बैंक समय बाद नकदी के लाले , दो एटीएम फिर भी परेशानी

बैंक समय बाद नकदी के लाले , दो एटीएम फिर भी परेशानी

Shivbhan Sharan Singh | Publish: Jun, 14 2018 06:10:34 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

हरनावदाशाहजी. कस्बे में दो बैंकों की ओर से लगे एटीएम की नियमित सेवाएं नहीं मिलने से बैंक ग्राहकों को नकदी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बैंक समय बाद नकदी के लाले , दो एटीएम फिर भी परेशानी
हरनावदाशाहजी. कस्बे में दो बैंकों की ओर से लगे एटीएम की नियमित सेवाएं नहीं मिलने से बैंक ग्राहकों को नकदी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि अक्सर दोनों एटीएम बंद मिलते है या फिर कैशलेस होते है।
ऐसे में कस्बे समेत आसपास के गांवों से यहां एटीएम से नकदी निकालने आने वालों को निराशा होना पड़ता है। कस्बे में सेंट्रल बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम है, लेकिन उनके नोट नहीं उगलने से परेशानी होती है। कस्बा निवासी मनीष सनाढ्य ने बताया कि मंगलवार शाम जब वो एटीएम से पैसा निकालने गया तो सेंट्रल बैंक का एटीएम तो खाली मिला जबकि एसबीआई के एटीएम के गेट पर ताला लगा हुआ था। ऐसे में यहां पहुंचे लोगों को परेशान होना पड़ा। लोगों का कहना है कि एसबीआई का एटीएम पिछले कुछ दिनों से बैंक के बंद होने के साथ ही बंद कर दिया जाता है। सेंट्रल बैंक के एटीएम में भी अकसर नकदी का अभाव या सर्वर में खराबी रहती है।
इस बारे में एसबीआई सूत्रों का कहना है कि एटीएम के लिए पूर्व में तीन गार्ड लगे हुए थे। जो चौबीस घंटे ड्यूटी पर रहते थे। उच्च प्रबंधन ने तीनों गार्ड हटा दिए। इस कारण सुरक्षा कारणों से बैंक के साथ ही खोला जा रहा है। इधर सेंट्रल बैंक प्रबंधक का कहना है कि एटीएम नियमित चालू है। एसबीआई का एटीएम नहीं चलने से यहां पर कैश खत्म होने या फिर कभी कभार तकनीकी कारणों से परेशानी होती है।
बुधवार को भी एसबीआई के एटीएम का शटर डाउन रहा। जबकि सेंट्रल बैंक का एटीएम एक हजार रुपए से ज्यादा नहीं उगल रहा था। ऐसे में लोगों को राहत नहीं मिल पाई। जबकि सेंट्रल बैंक का एटीएम एक हजार रुपए से ज्यादा नहीं उगल रहा था। ऐसे में लोगों को राहत नहीं मिल पाई।
(पत्रिका संवाददाता)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned