ऐसा क्या हुआ की नदी किनारे मच गया हडक़म्प

Hansraj Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 08:32:17 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

बारां. सदर थाना पुलिस ने बुधवार को पार्वती नदी से खनन कर बजरी व पत्थरों का परिवहन कर ले जाते आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। पुलिस की सूचना पर गुरुवार को खनि विभाग की ओर से जुर्माना की कार्रवाई की गई।

बजरी व पत्थर से भरे आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
बारां. सदर थाना पुलिस ने बुधवार को पार्वती नदी से खनन कर बजरी व पत्थरों का परिवहन कर ले जाते आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। पुलिस की सूचना पर गुरुवार को खनि विभाग की ओर से जुर्माना की कार्रवाई की गई।
कोयला पुलिस चौकी प्रभारी देवकिशन नागर ने बताया कि गश्त के दौरान बजरी से भरे पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली व पत्थर से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली मिली। पूछताछ के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को कब्जे में लिया तथा खनि विभाग को सूचना दी गई। इस पर खनि विभाग के इंस्पेक्टर संतोष शर्मा ने जुर्माना की कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि उल्थी व बेवडिय़ा गांव के लोगों की ओर से पत्थर व बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली घरों के सामने से तेज रफ्तार में गुजरने से दुर्घटना होने की आशंका जताते हुए शिकायत की गई थी।
सांसद ने सुनाई थी खरी-खरी
जिले में बजरी व पत्थर के अवैध खनन के साथ यहां रेत माफियाओं के सक्रिय होने का मामला बुधवार को हुई जिला परिषद की बैठक में न केवल मुखरता से उठाया था, बल्कि एसपी समेत जिला पुलिस पर बजरी माफिया को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया था। इसके बाद दूसरे दिन पुलिस में कुछ हलचल दिखाई देने लगी है। धारदार हथियारों से हमला, एक घायल
चार ने किया एक को घायल
अन्ता. अन्ता एवं पलायथा ग्राम के बीच गुरूवार दोपहर एक जने को चार लोगों ने धारदार हथियारों से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसे यहां प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रैफर किया गया है। पुलिस उप निरीक्षक बाबूलाल ने बताया कि पलायथा निवासी रामस्वरूप कोली अपनेे पुत्र श्याम सुन्दर के साथ बाइक से अन्ता की ओर आ रहा था। इसी बीच पीछे से दो मोटरसाइकिलों पर आए चार जनों ने उसे रोककर ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। श्याम सुन्दर के अनुसार हमलावरों ने लोहे के पाइप तथा कुल्हाड़ी से उसके पिता को चोटें पहुंचाई। जिसमें पिता रामस्वरूप का पैर टूटने सहित अन्य गंभीर चोटें आई हैं। पुत्र द्वारा इस सम्बन्ध में पलायथा निवासी मोनू, बीरबल, मुकुट एवं जीतू के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज कराया है। मारपीट के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned