भाजपा सरकार द्वारा डीजल की दरों में बढोतरी के खिलाफ फूंका पुतला

बारां. केन्द्र व राज्य में काबिज भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल- डीजल की दरों में बेतहाशा बढोतरी कर दिए जाने के कारण आमजन का जीना दुश्वार हो गया है।

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 24 May 2018, 07:36 PM IST

बारां. केन्द्र व राज्य में काबिज भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल- डीजल की दरों में बेतहाशा बढोतरी कर दिए जाने के कारण आमजन का जीना दुश्वार हो गया है। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बुधवार को भाजपा सरकार द्वारा महंगाई पर नियन्त्रण करने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर स्थित प्रताप चौक चैराहे पर सैकडों कांग्रेसजनों की उपस्थिति में प्रधानमंत्री का पुतला जलाते हुए विरोध प्रदर्शन किया ।
जिला महासचिव कैलाश जैन ने बताया कि विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल डीजल के दामों में अप्रत्याशित वृद्वि कर आमजन की कमर तोड़ दी है। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत कम होने के बावजूद सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी व वैट बढ़ाकर निरन्तर वृद्वि की जा रही है। मेघवाल ने कहा कि डीजल एवं पेट्रोल को भी जीएसटी के दायरे में लाकर आमजन को राहत प्रदान की जाए। विरोध प्रदर्शन में पूर्व सभापति कैलाश पारस, राजेन्द्र भूमल्या, ब्लॉक अध्यक्ष बनवारी मीणा, मनोज नागर रीझिंया, नगर अध्यक्ष धर्मचंद जैन, उप सभापति गौरव शर्मा, उप प्रधान धर्मेन्द्र यादव, सेवादल जिला संगठक अशरफ देशवाली, घुमंतु प्रकोष्ठ के सुरेश भाण्ड, सहित सैकडों की संख्या में कांग्रेसजनों ने भाग लिया।
ओह... ऐसा भी हुआ
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता जोश में होश खो बैठे। महंगाई को लेकर नारेबाजी करते समय नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगा बैठे। नारेबाजी करने की इस तरह धुन सवार रही कि एक बार नहीं दो-दो बार लगातार नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगा दिए। बाद में सुधार करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।
कलक्टर ने किया शिविर का निरीक्षण
बारां. राजस्व लोक अदालत अभियान - न्याय आपके द्वार के तहत जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह ने पंचायत समिति अन्ता की ग्राम पंचायत पाटोन्दा में राजस्व शिविर का निरीक्षण किया। अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित शिविर में जनसुनवाई के दौरान कहा कि शिविरों में राजस्व विभाग के अलावा 14 अन्य विभाग भी विभिन्न सेवाएं देकर आमजन को लाभान्वित कर रहे हैं। अधिकारियों को शिविर में पेंशन प्रकरण, खाद्य सुरक्षा सूची के प्रकरण, पालनहार, उज्जवला, पीएम आवास योजना सहित विभिन्न योजनाओं के पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने को कहा। उपखंड अधिकारी मनोज मीणा, तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामवासी मौजूद थे।

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned