scriptझूलते तारों से चिपक कर सात भैंसों की मौत हो गई। विद्युत विभाग की लापरवाही, परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट | baran---bijli, electricity,baran | Patrika News

झूलते तारों से चिपक कर सात भैंसों की मौत हो गई। विद्युत विभाग की लापरवाही, परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट

locationबारांPublished: Jul 20, 2018 04:40:29 pm

‘www.patrika.com/rajasthan-news‘

झूलते तारों से चिपक कर सात भैंसों की मौत हो गई। विद्युत विभाग की लापरवाही, परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट

bhaisai

झूलते तारों से चिपक कर सात भैसों की मौत
बारां. शहर के समीपस्थ आमापुरा के समीप खेत में बिजली के झूलते तारों से चिपक कर सात भैंसों की मौत हो गई। विद्युत विभाग की लापरवाही ने परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा कर दिया। इसकी शहर कोतवाली रिपोर्ट दर्ज करवा गई है। शहर की सीमा के तलावड़ा ग्राम निवासी नरोत्तम नागर पर गुरुवार को विद्युत विभाग की लापरवाही ऐसी गिरी कि उसको रोटी के भी लाले पड़ गए। दूध निकालने का इंतजार कर रहा नरोत्तम भैंसों को नहीं आता देख जब ढूंढने गया तो एक खेत में उसकी छ भैंंसे व एक छोटी पाड़ी मरी हुई थी । यह सब देख उसके होश उड़ गए। बिजली की लाइन के झूलते तारों से चिपक कर इन भैंसों के मरने की रिपोर्ट भी शहर के कोतवाली थाने में दर्ज करवा गई है।
फ्लड मिटीगेशन के जरूरी काम पूरे
बारां. बारां शहर को बाढ़ से मुक्त करने के उद्देश्य से बारां फ्लड मिटीगेशन स्कीम के तहत महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर लिया गया है। योजना के तहत 11 पैकेज में कार्यों को सम्मिलित किया गया था, जिनमे से 7 पैकेज का कार्य पूर्ण हो चुका है। अन्य 4 पैकेज पर कार्य प्रगतिरत है। कलक्टर डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि बारां फ्लड मिटीगेशन स्कीम की घोषणा मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने की थी। योजना के तहत 11 पैकेज में कार्य जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियन्ता सत्येन्द्र पारीक ने बताया कि शहर बाढ़ बचाव योजना के तहत 11 पैकेज में कार्य करवाया जा रहा है। इसमें से 7 पैकेज का कार्य पूर्ण हो चुका है। योजना के तहत 11 पैकेज में कार्य जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियन्ता सत्येन्द्र पारीक ने बताया कि शहर बाढ़ बचाव योजना के तहत 11 पैकेज में कार्य करवाया जा रहा है। इसमें से 7 पैकेज का कार्य पूर्ण हो चुका है।सत्येन्द्र पारीक ने बताया कि शहर बाढ़ बचाव योजना के तहत 11 पैकेज में कार्य करवाया जा रहा है। इसमें से 7 पैकेज का कार्य पूर्ण हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो