थानों में रखाए प्रश्न पत्र, 14 से परीक्षा शुरू

प्रारंभिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण पत्र (आठवीं) की वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्रों का रविवार को डाइट कार्यालय में वितरण किया गया। परीक्षा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से 14 मार्च से आयोजित की जाएगी।

By: Hansraj

Published: 10 Mar 2019, 08:13 PM IST

21 हजार 129 परीक्षार्थी भाग लेंगे आठवीं परीक्षा में
बारां. प्रारंभिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण पत्र (आठवीं) की वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्रों का रविवार को डाइट कार्यालय में वितरण किया गया। परीक्षा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से 14 मार्च से आयोजित की जाएगी।
कार्यवाहक प्रधानाचार्य बिरदीलाल नागर ने बताया कि प्रश्न पत्रों को लेने के लिए केन्द्राधीक्षकों को सुबह 9 बजे बुलाया था लेकिन लगभग सभी केन्द्राधीक्षकों सुबह आठ बजे ही डाइट कार्यालय पहुंच गए थे। सुबह 9 बजे केन्द्राधीक्षकों को प्रश्न पत्रों का वितरण किया गया। वितरण सुबह 11.30 बजे तक चला गया। फिर स्कूल बसों में नौ रूटों पर रूट प्रभारी व सुरक्षा कर्मियों के साथ प्रश्न पत्रों को रवाना किया गया। यहां से प्रश्न पत्र को स्थानीय थाने में रखवाया गया। अलमारी में रखकर सील कर दिया गया। कार्यवाहक प्रधानाचार्य बिरदीलाल नागर ने बताया कि अलमारी परीक्षा से एक घंटे पहले खुलेगी। इसके बाद प्रश्न पत्रों को सीधे परीक्षा केन्द्रों पर लेकर जाएंगे।
1 हजार 121 स्कूल के बच्चें होंगे शामिल
राज्य संदर्भ व्यक्ति दिनेश वैष्णव ने बताया कि परीक्षा 14 से 28 मार्च तक होगी। यह दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। पहले दिन 14 मार्च को हिन्दी की परीक्षा होगी। इसमें परीक्षा में 21 हजार 129 परीक्षार्थी शामिल होंगे। यह जिले भर के 117 परीक्षा केन्द्रों पर होगी। परीक्षा में सरकारी व निजी स्कूलों के 1 हजार 121 छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। 16 मार्च को अंग्रेजी की परीक्षा है लेकिन वह परीक्षा 16 मार्च के स्थान पर 28 मार्च को होगी।
पांचवीं की परीक्षा 4 अप्रेल से
प्रारंभिक शिक्षा अधीगम स्तर मूल्यांकन (5वीं) की वार्षिक परीक्षा 4 से 10 अप्रेल तक होगी। परीक्षा का समय सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक रहेगा। पहला पेपर हिन्दी का होगा।

Hansraj Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned