अंतिम समय तक जारी रहे शिलान्यास, लोकार्पण

आगामी लोकसभा चुनाव की आचार सहिंता लागू होने के कुछ घंटों पहले तक नगरपरिषद की ओर से शिलान्यास व लोकार्पण का दौर जारी रहा। परिषद की ओर से पिछले करीब एक माह से लगातार यहां-वहां शिलान्यास व फीता काटने का क्रम जारी था

By: Hansraj

Published: 10 Mar 2019, 08:50 PM IST

5 करोड़ के कार्यो का किया शिलान्यास
नाकोड़ा व रिद्धिका कॉलोनी में खर्च होंगे 2.51 करोड़
बारां. आगामी लोकसभा चुनाव की आचार सहिंता लागू होने के कुछ घंटों पहले तक नगरपरिषद की ओर से शिलान्यास व लोकार्पण का दौर जारी रहा। परिषद की ओर से पिछले करीब एक माह से लगातार यहां-वहां शिलान्यास व फीता काटने का क्रम जारी था, लेकिन अब रविवार शाम को चुनाव आयोग की ओर से चुनाव तिथियों की घोषणा की तो इन पर विराम लग गया। परिषद की ओर से रविवार को करीब 5 करोड़ के विकास कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया। इसमें नाकोड़ा व रिद्धिका कॉलोनी में करीब 2.51 करोड़ के विकास कार्य होंगे।
सुलभ कॉम्प्लेक्स व सडक़ नाली निर्माण
नगर परिषद सभापति कमल राठौर ने बताया की चारमूर्ति चौराहा पर बरसों से सुलभ कॉम्पलेक्स की आवश्यकता थी। यहां 50 लाख की लागत के अत्याधुनिक सुलभ कॉम्पलेक्स का लोकार्पण किया गया। कोटा रोड स्थित राज पैलेस होटल से सर्किट हाउस तक नया रोड बनाने, शिवाजी नगर, नयापुरा, गोपाल कॉलोनी क्षेत्र में सडक़ नाली समेत विभिन्न क्षैत्रो के 4.5 करोड़ व 50 लाख के अत्याधुनिक सुलभ कॉम्पलेक्स समेत करीब 5 करोड़ के विकास कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया।
यहां होंगे विकास कार्य
उप सभापति गौरव शर्मा ने बताया की बोर्ड सदस्यों ने शहरी वार्डो को आदर्श रूप में विकसित करने के लिए संकल्पित है। इसके तहत रविवार को नाकोड़ा में एक करोड़ की लागत से सडक़ निर्माण व पार्को के लिए 50 लाख रुपए की राशि के विकास कार्यो, तेलफैक्ट्री रेलवे फाटक से आगे 50 लाख के आधुनिक सुलभ कॉम्पलेक्स, नाकोड़ा कॉलोनी के मुख्य मार्गो पर स्वागत द्वार व संकेत बोर्ड लगाने के 36 लाख के कार्यो का शिलान्यास किया। इसके अलावा शांतिलालजी की बाड़ी में करीब 15 लाख की लागत से सडक़ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। वहीं सभी 45 वार्डो तथा मुख्य सडक़ों के नवनिर्माण को लेकर करीब 4.5 करोड़ से सडक़ व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास कर काम शुरू कराया गया। इस दौरान नगर परिषद आयुक्त मनोज मीणा, विशिष्ठ अतिथि निर्माण समिति अध्यक्ष नवीन सोन, राहुल शर्मा, शिवशंकर यादव, वित्त समिति अध्यक्ष नियाज मोहम्मद, स्वच्छता समित अध्यक्ष हरिराज सिंह गुर्जर, विद्युत एवं पेयजल समिति अध्यक्ष अखलाक अंसारी, सुनील सांखला, मनोज बाठला, विष्णु शाक्यवाल समेत अन्य पार्षद, अधिकारी व आमजन मौजूद थे।

Hansraj Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned