जनहित के कार्यों में जुटे रहें

जनहित के कार्यों में जुटे रहें

Hansraj Sharma | Publish: Mar, 17 2019 07:25:29 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर संचालित रोटरी क्लब संस्था में प्रत्येक सदस्य समान है। ऐसे में सभी को अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार परोपकार के काम में जुटे रहना चाहिए। यह बात

अन्ता. अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर संचालित रोटरी क्लब संस्था में प्रत्येक सदस्य समान है। ऐसे में सभी को अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार परोपकार के काम में जुटे रहना चाहिए। यह बात शनिवार को यहां एक दिवसीय अधिकारिक यात्रा पर आए रोटरी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रियेश भंडारी ने कही। उन्होंने स्थानीय क्लब सदस्यों से मुलाकात कर संगठन की ओर से चलाई जा रही गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। रोटरी अन्तर्राष्ट्रीय तथा डिस्ट्रिक्ट की रीति नीतियों के बारे में समझाया। भंडारी के आव्हान पर क्लब के असिस्टेंट गवर्नर एनटीपीसी लेखाधिकारी अशफाक खान अन्ता ने रोटरी अन्तराष्ट्रीय को 25 हजार रुपए प्रदान कर रोटरी जनक पौल्हेरिस फेलो की सदस्यता ग्रहण की। इससे पूर्व रोटरी क्लब अन्ता के अध्यक्ष अनिल गर्ग एवं सचिव नासिर हुसैन ने अन्ता क्लब की गतिविधियों का ब्यौरा देने सहित आगामी तीन माह में किए जाने वाले सामाजिक कार्यों की जानकारी साझा की। क्लब संरक्षक रामेश्वर खण्डेवाल, आफाक खान, अमित नागर, महेश शर्मा आदि सदस्यों ने अतिथियों का स्वागत कर कस्बे के व्यवसाई शशांक गुप्ता को रोटरी की सदस्यता ग्रहण करवाई।
छात्रों ने जताई नाराजगी, सौंपा ज्ञापन
बारां. शिवसैनिकों व महाविद्यालय के छात्रों ने पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष उज्ज्वल गौतम के नेतृत्व में परीक्षा नियंत्रक कोटा विश्वविद्यालय के नाम राजकीय महाविद्यालय बारां के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में वाणिज्य प्रथम वर्ष के छात्र अक्षत परिहार ने बताया कि 14 मार्च को वाणिज्य का पेपर था जिसमें लगभग 31 नम्बर के प्रश्न पाठ्यक्रम के बाहर से आए थे। पर्चे में जो प्रश्न आए हंै वो पुराने पाठ्यक्रम के अनुसार आए हंै, जो बिन्दु पुराने पाठ्यक्रम में थे। नए पाठ्यक्रम से हटा दिए गए। उनमें से इतनी बड़ी संख्या में प्रश्न आना छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। अगर उचित कार्यवाही नहीं हुई तो आंदोलन किया जा सकता है। इस मौके पर छात्र मयंक जंगम, तरूण मीणा, लक्ष्य शर्मा, शंशाक जैन, प्रियांशू शर्मा आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned