scriptपकडऩे आएंगे तो मैं पहले ही बता दूंगा | baran - kota - rajasthan | Patrika News

पकडऩे आएंगे तो मैं पहले ही बता दूंगा

locationबारांPublished: Mar 23, 2019 10:36:50 pm

Submitted by:

Hansraj

रिश्वत की राशि लेकर फरार हुए जिले के हरनावदाशाहजी थाने पर कार्यरत कांस्टेबल अणदाराम का शनिवार को दूसरे दिन भी पता नहीं लगा। कांस्टेबल शुक्रवार को 22 हजार रुपए रिश्वत राशि लेकर फरार हो गया था।

baran

पकडऩे आएंगे तो मैं पहले ही बता दूंगा

हरनावादशाहजी थाने का मामला
रिश्वत राशि लेकर भागे कांस्टेबल की तलाश जारी
बारां. रिश्वत की राशि लेकर फरार हुए जिले के हरनावदाशाहजी थाने पर कार्यरत कांस्टेबल अणदाराम का शनिवार को दूसरे दिन भी पता नहीं लगा। कांस्टेबल शुक्रवार को 22 हजार रुपए रिश्वत राशि लेकर फरार हो गया था। उसके बाद थाने पर उसकी अनुपस्थित डाल दी गई। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में हरनावदाशाहजी थाना प्रभारी ने आरोपी को मदद के तौर पर गंगरार (भीलवाड़ा) पुलिस के पहुंचने की सूचना देकर फूलचन्द को गांव से भागने का मौका देने की बात कही थी। इसी मदद के नाम पर 22 हजार की रिश्वत कांस्टेबल ने ली थी। यह बातचीत एसीबी के पास रिकॉर्ड में है।
एसीबी सीआई ज्ञानचन्द मीणा ने बताया कि गत 20 मार्च को हरनावदाशाहजी व गंगरार थाना पुलिस हरनावदाशाहजी थाना क्षेत्र के कडिय़ा गांव निवासी परिवादी नीरज मीणा के घर पहुंची थी तथा उसकेचाचा फूलचन्द के खिलाफ गंगरार थाने पर एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज होने की जानकारी दी। बाद में आरोपी कांस्टेबल अणदाराम ने 21 मार्च को 20 लाख की मांग की तथा छह लाख रुपए में सौदा करने की बात कही। 22 मार्च को थाना प्रभारी धनराज हाड़ा ने परिवादी को थाने बुलाकर गंगरार थाने जाकर सौदा करने तथा स्वयं थाना स्तर पर मदद करने के नाम पर अणदाराम के मार्फत 22 हजार रुपए की सहमति दी। इसके बाद अणदाराम ने खडिय़ा में 22 हजार रुपए रिश्वत राशि ली, लेकिन शक हो जाने से वह भाग गया।
आय से अधिक सम्पति का मामला
हरनावदाशाहजी थाना परिसर स्थित थाना प्रभारी हाड़ा के सरकारी आवास की शुक्रवार रात तलाशी ली तो वहां से दो लाख एक हजार 150 रुपए की राशि बरामद की गई। इस राशि को लेकर एसीबी की ओर से पद का दुरूपयोग करते हुए अवैध रूप से आय से अधिक सम्पति अर्जित करने के मामले में रिपोर्ट तैयार की जा रही है। रिपोर्ट एसीबी मुख्यालय भेजी जाएगी।
एक आरोपी को ले गई गंगरार पुलिस
छीपाबड़ौद थानाप्रभारी विजेन्द्र सिंह ने बताया कि गत 16 मार्च को सुबह करीब छह बजे गंगरार थाने से कांस्टेबल अमरसिंह व मांगूपरी की दो सदस्यीय टीम थाने पहुंची थी। टीम ने बोरखेड़ी गांव निवासी नरेश मीणा के उनके थाने पर वर्ष 2018 में दर्ज एनडीपीएस के प्रकरण में वांछित होने की जानकारी देते हुए जाप्ता इमदाद मांगी थी। इस पर कांस्टेबल हरीश को उनके साथ भेजा गया। करीब दो घंटे बाद टीम नरेश को साथ लेकर रवाना हो गई थी।
-इस कार्रवाई में हरनावदाशाहजी के थाना प्रभारी धनराज सिंह हाड़ा, कांस्टेबल अणदाराम व चित्तौडगढ़ जिले के गंगरार थाना के अनुसंधान अधिकारी व अन्य की परिवादी से रिश्वत मांग की स्पष्ट पुष्टि होना पाया गया है। सारी जानकारी जयपुर मुख्यालय को दे दी है। वहां से निर्देश मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फरार कांस्टेबल की तलाश जारी है।
-ज्ञानचन्द मीणा, सीआई एसीबी, बारां चौकी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो