एक दर्जन मोटर साइकिलें राख, बिजली का तार टूट कर गिरा

सालपुरा रोड़ पर स्थित विवाह स्थल के बाहर गुरुवार दोपहर 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरने से रोड़ के समीप खड़ी एक दर्जन मोटर साइकिलें जल कर खाक हो गई। हालांकि किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। विवाह स्थल के

By: Hansraj

Updated: 04 Apr 2019, 08:07 PM IST

बड़ा हादसा टला, कोई जन हानि नहीं

छबड़ा. कस्बे के सालपुरा रोड़ पर स्थित विवाह स्थल के बाहर गुरुवार दोपहर 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरने से रोड़ के समीप खड़ी एक दर्जन मोटर साइकिलें जल कर खाक हो गई। हालांकि किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। विवाह स्थल के व्यवस्थापक अमजद राइन के अनुसार गुरुवार को गार्डन में किसी का विवाह समारोह चल रहा था । बाहर बाइकें व अन्य वाहन खड़े हुए थे। अचानक दोपहर को तेज हवा के कारण समीप से गुजर रही 11 केवी बिजली का तार टूट कर गिर गया और उससे स्पार्किंग की चिन्गारियां निकलने लगी। चिन्गारियों ने बाइकों को चपेट में ले लिया और आग धधक उठी। इस दौरान एक कार का भी अगला हिस्सा आंशिक रूप से जल गया। सूचना पर अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। उन्होंने बताया कि बिजली का तार ढीला था। इसकी सूचना विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों को पूर्व में ही दे रखी है किंतु अब तक कोई कार्र्रवाई नहीं हुई। घटना के बाद कुछ देर सालपुरा रोड़ पर यातायात भी बाधित रहा। बाइकों के टयूब टायर धमाकों के साथ फ टे तो आवाजें काफ ी दूर तक सुनाईं दी। इस दौरान गार्डन में ठहरे मेहमानों में भी अफ रा तफ री का माहौल हो गया।

विद्युत पोल में स्पार्किंग से लगी आग
छबड़ा. कस्बे की प्रताप नगर कॉलोनी में स्थित विद्युत पोल पर आग लगने से बुधवार रात घरों की लाइनें फुं क गईं । इसके चलते आधी रात कॉलोनी अंधेरे में डूबी रही। लोग गर्मी के कारण परेशान हुए । प्रताप नगर निवासी गोविंद गालव के अनुसार बुधवार मध्य रात में उसके मकान के सामने स्थित विद्युत पोल में स्पार्किंग होने से समूचे तार व अन्य उपकरण जलने से कॉलोनी की बिजली गुल हो गई। समूची कॉलोनी में अंधेरा पसर गया। रात भर व दिन भर बिजली नहीं आने से कूलर पंखे नहीं चले और कॉलोनीवासी परेशान रहे । गुरुवार को नल भी नहीं आए जिससे पेयजल संकट उत्पन्न हो गया। दिन भर पीने के पानी के लिये लोग इधर उधर भटकते रहे ।

Hansraj Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned