श्वानों ने किया हमला, हरिण की मौत

श्वानों ने किया हमला, हरिण की मौत

Hansraj Sharma | Publish: Apr, 17 2019 08:48:38 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 08:48:39 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

तूमड़ा गांव के खेतों में विचरण कर रहे एकहरिण पर अचानक कुछ श्वानों ने हमला कर दिया। कुछ देर बाद घायल हरिण ने दम तोड़ दिया। हमले के दौरान गांव के चार पांच युवकों की नजर जब इस घटना पर पड़ी तो

चार घंटे उपचार को तडफ़ता रहा हरिण
बामला. कस्बे के समीप स्थित तूमड़ा गांव के खेतों में विचरण कर रहे एकहरिण पर अचानक कुछ श्वानों ने हमला कर दिया। कुछ देर बाद घायल हरिण ने दम तोड़ दिया। हमले के दौरान गांव के चार पांच युवकों की नजर जब इस घटना पर पड़ी तो उन्होंने हरिण को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया ओर तुरंत वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी । करीब चार घंटे बाद मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने उसे सम्हाला लेकिन तब तक घायल हरिण ने दम तोड़ दिया। चार घंटे तक घायल हरिण तडफ़ता रहा। युवक वीरेंद्र शर्मा, भगवान शर्मा, गोलू शर्मा, अभिषेक मीणा, गजेंद्र शर्मा, मुकेश मीणा ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यशैली को लेकर लगातार प्रश्नचिन्ह लगते रहे हैं। ग्रामीण वन्यजीवों के प्रति इतने लगाव से वन्यजीवों की रक्षा अपनी जान पर खेलते हुए करते हैं लेकिन वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी ना तो फ ोन उठाते ओर उठा भी लेते हैं तो कभी कभी पांच से छह घंटे तक घटनास्थल पर नहीं पहुंचते हैं।
अवैध शराब के 45 पव्वे जप्त, एक गिरफ्तार
कवाई. थाने क्षेत्र के अंर्तगत आने वाले ग्राम कूंडी में बुधवार सुबह अवैध देशी शराब बेचने हुए एक जने को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी रामहेतार पार्थ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक बारां के निर्देशों की पालना में अवैध कार्यों के धर पकड़ अभियान के तहत थाने क्षेत्र के ग्राम कूंडी मे पैदल गश्त के दौरान कुंडी निवासी 39 वर्षीय लाखन उर्फ लेखराज पुत्र छोटा सिंह जाति राजपुत को गांव के चोराहे के पास अवैध तरीके से शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया। इसके कब्जे से 45 क्वाटर देशी शराब जप्त की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned