scriptगंदला पानी आने से कई लोग खरीद रहे कैम्पर | baran - kota - rajasthan.. | Patrika News

गंदला पानी आने से कई लोग खरीद रहे कैम्पर

locationबारांPublished: Apr 18, 2019 08:41:48 pm

Submitted by:

Hansraj

शहर में अब पिछले दो दिनों से जारी आंधी तूफान का दौर थम गया है, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था भी सुचारू हो गई है, लेकिन पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। शहर में पिछले दस में चार दिनों तक पेयजल आपूर्ति लडख़ड़ाती रही

baran

गंदला पानी आने से कई लोग खरीद रहे कैम्पर

दूर नहीं हो रहा पेयजल संकट
अब भी पेटरी है शहर का जलापूर्ति तंत्र
बारां. शहर में अब पिछले दो दिनों से जारी आंधी तूफान का दौर थम गया है, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था भी सुचारू हो गई है, लेकिन पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। शहर में पिछले दस में चार दिनों तक पेयजल आपूर्ति लडख़ड़ाती रही। 7 अप्रेल को शहर में तेज आंधी हवा चली तो 8 अप्रेल को सुबह के समय शहर में जलापूर्ति बाधित रही। उसके बाद 15 अप्रेल की रात व 16 की सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई तो फिर 16 व 17 अप्रेल को शहर में जलापूर्ति ठप रही। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। अब 18 अप्रेल को बारिश व तेज हवाओं से राहत रही, विद्युततंत्र भी व्यवस्थित रहा, लेकिन इसके बावजूद गुरुवार को शहर के विभिन्न क्षेत्र में पेयजलापूर्ति व्यवस्था प्रभावित रही। वहीं शहर में गंदले पानी की आपूर्ति में भी सुधार नहीं हो रहा है।
टूटी लाइनें बनी परेशानी
यहां कॉलेज रोड, फल सब्जीमंडी क्षेत्र, धाकड़ छात्रावास के पीछे स्थित कॉलोनी व बालाजी नगर क्षेत्र आदि में पिछले करीब एक सप्ताह से गंदले पानी की आपूर्ति हो रही है। इस क्षेत्र के उपभोक्ताओं का कहना है कि करीब एक सप्ताह पहले फल सब्जी मंडी के नाले की जेसीबी से सफाई करते समय घरों तक पहुंच रही पेयजल लाइन टूट गई। कुछ उपभोक्ताओं की सर्विस लाइन भी तहस नहस हो गई। इससे नाले का गंदा पानी घरों पर पहुंच रहा है। इस मामले में विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया तो मौका देखने पहुंचे, लेकिन लाइन को दुरुस्त नहीं कराया गया।
खरीदकर लाना पड़ा
शहर के चारमूर्ति चौराहा से गुरुद्वारा क्षेत्र व उसके आगे कोटा रोड की कॉलोनियों में तीन दिन में गुरुवार सुबह करीब 11 बजे जलापूर्ति की गई, लेकिन कीचड़ युक्त पानी होने से लोगों ने पानी नहीं भरा। कॉलोनी के संजू नायक ने बताया कि कीचड़ वाला पानी आने से कैम्पर खरीदकर पानी लाना पड़ा।
दूर नहीं हुई शिकायत
इसके अलावा करीब आधा दर्जन कॉलोनियों में गत दिनों से गंदले पानी की आपूर्ति होरही है। इन कॉलोनी के लोगों ने पूर्व में अधिकारियों को अवगत कराया था, लेकिन अब तक हालात नहीं सुधरे। नाकोड़ा क्षेत्र में रिद्धिका कॉलोनी, कोटा रोड पर मनिहारा तालाब के आसपास क्षेत्र की महिलाओं ने तो गत दिनों विभाग के अधीक्षण अभियंता को कार्यालय पहुंचकर गंदले पानी की शिकायत की थी।
-सीवरेज के तहत की जा रही खुदाई के दौरान कई जगह सर्विस लाइनें टूटी हुई है। इससे गंदा पानी घरों पर पहुंच रहा है। फल मंडी में सफाई के दौरान लाइन टूटने से गंदा पानी पहुंच रहा है। यहां गुरुवार को काम शुरू कराया गया। फिलहाल दो दिनों से अंधड़ व विद्युत व्यवधान सं प्रभावित हुई शहर जलापूर्ति को सुधारने में अभी तीन का समय लगेगा। उसके बाद लाइनें चैक कर गंदले पानी की समस्या दुरुस्त की जाएगी।
-डालूराम मेहता, एईएन, जलदाय विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो