scriptशाम को ही फुल हो गई मंडी | baran - kota - rajasthan | Patrika News

शाम को ही फुल हो गई मंडी

locationबारांPublished: Apr 25, 2019 09:49:21 pm

Submitted by:

Hansraj

कृषि उपज मंडी में दो दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को गेहूं की नीलामी की जाएगी। जिसके चलते गुरुवार सुबह से ही गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियों का आना शुरू हो गया था। इससे दोपहर में शहर के

baran

शाम को ही फुल हो गई मंडी

-आज होगी गेहूं की नीलामी
-दो दिन के अवकाश बाद उमड़े किसान
बारां. कृषि उपज मंडी में दो दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को गेहूं की नीलामी की जाएगी। जिसके चलते गुरुवार सुबह से ही गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियों का आना शुरू हो गया था। इससे दोपहर में शहर के कई प्रमुख मार्गों पर जाम जैसे हालात बने तथा पुलिस को यातायात सुचारू कराने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। देर रात तक ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में जिंस लेकर आते रहे।
कई ट्रैक्टर-ट्रॉलियां तो मंडी में सुबह ही प्रवेश कर गई व खाली पड़े नीलामी स्थल पर ढेरियां लगाना शुरू कर दिया। मंडी में गहमा-गहमी बढऩे के बाद में यातायात पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को रुकवाना शुरू किया। मांगरोल रोड व मेलखेड़ी रोड से आने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को कॉलेज प्रांगण में खड़ा करवाया। झालावाड़ व शाहबाद रोड से आने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को कोटा रोड स्थित खेल संकुल में खड़ा करवाया गया। दोनों स्थानों पर दोपहर तक सैकड़ो ट्रैक्टर-ट्रॉलियां खड़ी हो चुकी थी। जिन्हें शाम को प्रवेश दिया गया। शाम तक मंडी में डेढ़ लाख कटटे से अधिक गेहूं की आवक हो चुकी थी।
ऊंट गाड़ी वालों ने रोका काम
दूसरी ओर डंप माल का उठाव दोपहर बाद तक भी जारी रहा। साथ ही आज सुबह ऊंटगाड़ी चालकों ने भी ढुलाई रेट को लेकर काम रोक दिया था। बाद में ऊंटगाड़ी चालको ने दोपहर को व्यापार मंडल के अध्यक्ष देवकीनंदन बंसल के साथ वार्ता कर वापस ढुलाई का कार्य शुरू कर दिया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष बंसल ने बताया कि ऊंट चालकों को दर बढ़ाने के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने इस मामले में लिखित में भी ज्ञापन दिया है।
पार्किग में व्यवस्था नहीं
दोपहर को कॉलेज प्रांगण में ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर खड़े पचेलकलां के किसान गिर्राज गौड़, मनमोहन, गणेशपुरा के ओमप्रकाश मीणा व शिवप्रकाश नागर ने कहा कि यहां पीने के पानी के लिए मंडी प्रशासन ने एक टैंकर पानी का भिजवाया था। टैंकर को धूप में खड़ा कर दिया गया, जिससे इसका पानी गर्म होने से पीने लायक नहीं रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो