scriptनिवेश के नाम पर की थी धोखाधड़ी | baran - kota - rajasthan | Patrika News

निवेश के नाम पर की थी धोखाधड़ी

locationबारांPublished: Apr 25, 2019 10:10:26 pm

Submitted by:

Hansraj

कोतवाली पुलिस ने निवेश के नाम पर धोखाधड़ी कर राशि हड़पने के मामले में वांछित एक कम्पनी के जनरल मैनेजर व डायरेक्टर को प्रोडक्शन वारंट पर राजसमन्द व भीलवाड़ा की जेलों से गिरफ्तार किया

case of cheating

case of cheating

निजी सोसायटी के प्रबंधक व निदेशक गिरफ्तार
बारां. कोतवाली पुलिस ने निवेश के नाम पर धोखाधड़ी कर राशि हड़पने के मामले में वांछित एक कम्पनी के जनरल मैनेजर व डायरेक्टर को प्रोडक्शन वारंट पर राजसमन्द व भीलवाड़ा की जेलों से गिरफ्तार किया तथा पूछताछ कर गुरुवार को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। वहीं कम्पनी का मुख्य संचालक संतोषीलाल राठौर फरार है। आरोपियों के खिलाफ ग्वालियर (मप्र), राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भी धोखाधड़ी कर लोगंंों के रुपए हड़पने के आरोप में कई मुकदमे दर्ज हैं।
जब देना था तब भाग गए
पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल मीणा ने बताया कि शहर में एमजे डवलपर्स इण्डिया लिमिटेड व लोकहित भारती को-ऑपरेटिव सोसायटी कम्पनियंों ने शहर में कार्यालय शुरू किए थे। कम्पनी के संचालक व डायरेक्टरों ने लोक लुभावनी योजनाएं बताकर लोगों से एफडी व आरडी के रूप में राशि निवेश कराई तथा कम्पनी की ओर से पोलिसियां दी गई थी। इनके परिपक्व होने पर सम्पूर्ण राशि का भुगतान करने का विश्वास दिलाया था, लेकिन बाद में वर्ष 2018 में निवेश समयावधि पूर्ण होने के बाद कम्पनियों की ओर से भुगतान नहीं किया गया। कम्पनी के संचालक संतोषीलाल राठौर, जनरल मैनेजर सैयद राशिद हाशमी व डायरेक्टर सुरेश कुमार करण कम्पनियों को बन्द कर फरार हो गए।
इन्होंने कराया था मुकदमा
इस मामले में यहां के दीपक सोनी, जितेन्द्र शर्मा व सजंय पकंज की ओर से एमजे डवलपर्स इण्डिया लिमिटेड व लोकहित भारती को-ऑपरेटिव सोसायटी कम्पनियंों के संचालक व डायरेक्टरों के खिलाफ धोखाधड़ी कर रुपए हड़पने का आरोप लगाते हुए न्यायलय में इस्तगासा पेश कर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। कुछ दिनों पहले इस मामले में आरोपी डायरेक्टर सुरेश कुमार करण व जनरल मैनेजर सैय्यद राशिद हाशमी को भीलवाड़ा व राजसंमद पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की जानकारी मिली। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने न्यायालय से आदेश प्राप्त कर आरोपी जनरल मैनेजर सैय्यद राशिद हाशमी को जिला कारागृह राजसमंद तथा डायरेक्टर सुरेश कुमार करण को 23 अप्रेल को जिला कारागृह भीलवाड़ा से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो