scriptललित मीणा पांच वर्ष में हो गए करोड़पति | baran - lalit meena 5 vrsh me ho gye karodpati | Patrika News

ललित मीणा पांच वर्ष में हो गए करोड़पति

locationबारांPublished: Nov 16, 2018 08:34:17 pm

भाजपा प्रत्याशी ललित मीणा ने पिछले पांच वर्ष में काफी कुछ कमाया है। नकदी से लेकर जमीन, जेवरात और कार तक उनकी संपत्ति में शामिल हो गए हैं।

baran

lalit meena bane karodpati

किशनगंज. किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने वाले भाजपा प्रत्याशी ललित मीणा ने पिछले पांच वर्ष में काफी कुछ कमाया है। नकदी से लेकर जमीन, जेवरात और कार तक उनकी संपत्ति में शामिल हो गए हैं। हालांकि उनकी देनदारी में भी काफी वृद्धि हुई है। पांच वर्ष पहले जहां देनदारी नहीं थी वह बढ़कर 8 लाख 76 हजार हो गई है। फिर भी पांच वर्ष पहले 10 लाख की संपत्ति वाले मीणा करोडपति की श्रेणी में आ गए हैं। नामांकन पत्र में ललित मीणा ने कुल चल संपत्ति 23 लाख 48 हजार रूपए से अधिक है तो अचल संपत्ति 65 लाख रूपए की है। इसमें उनको विरासत में मिली संपत्ति भी शामिल है। मीणा की देनदारी 8 लाख 76 हजार से अधिक है। वहीं उनकी पत्नी के पास 25 लाख से अधिक की अचल सम्पति है। निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत नामांकन फ ार्म में यह जानकारी दी गई है।
पत्नी के पास अधिक सोना
मीणा के नामांकन पत्र में दी गई जानाकरी के अनुसार उनके पास 20 ग्राम सोना है। जबकि उनकी पत्नी के पास 500 ग्राम सोना व एक किलोग्राम चांदी है। मीणा के पास स्वयं की एक बोलेरो कार भी है। मीणा को विरासत में बारां जिले के जीरोद गांव में 25 बीघा जमीन मिली है। वहीं बारां के निकट गजनपुरा में 50 लाख रूपए बाजार मूल्य की 4 बीघा भूमि है।
यह है आमदनी
निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र मे दी गई जानाकरी के अनुसार मीणा के पास नकद 15 हजार रूपए है। उनके कुल 4 बैंक खाते हंै। इनमें 15 लाख 4 हजार से अधिक राशि है। पत्नी के पास नकद 5 हजार रूपए तथा बैंक खाते में 4 लाख 60 हजार से अधिक राशि है। नामांकन पत्र में मीणा ने खुद की आमदनी का साधन कृषि व विधानसभा सदस्य के वेतन से मिलने वाली राशि तथा वहीं उनकी पत्नी के महाविद्यालय व्याख्याता के रूप में मिलने वाले वेतन को बताया है।
पांच बरस पहले यह थी संप्ित्त
पांच वर्ष पहले वर्ष २०१३ में मीणा ने अपने नामांकन में ३० हजार रूपए नकद होना बताया था। इसके साथ जिरोद गांव में २० बीघा जमीन जिसकी बाजार कीमत १० लाख रूपए बताई थी। इसके साथ ५२८३१ हजार पुराना लोन बकाया लेना बताया गया था।

कैमरे से होने लगी सीमा पर निगरानी
कस्बाथाना. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब राज्य की सीमा पर पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है । पुलिस अधिकारियों ने सीमा पर पहुंचकर राज्य में आने जाने वाले वाहनों की जांच करने की कार्यवाई शुरू कर दी है। बुधवार शाम को पुलिस टीम के प्रभारी प्रमोद कुमार ने सीमा पर पहुंच कर अस्थाई चौकी पर दुपहिया वाहनों व चार पहिया वाहनों की कैमरे की निगरानी में जांच की।
टिकट की मांग
बारां. धाकड़ समाज की बैठक संरक्षक एवं पूर्व विधायक शिवनारायण की अध्यक्षता में हुई। इसमें कांग्रेस पार्टी से समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग की गई। भाजपा ने समाज को 2 टिकट दिए हैं। मगर कांग्रेस ने अभी तक हाड़ौती में एक भी टिकट समाज के व्यक्ति को नहीं दिया है।
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————-

ट्रेंडिंग वीडियो