मन्दिर की भूमि को लेकर दो पक्षों में झगड़ा, लकडिय़ों से की मारपीट

भूमि का विवाद एसडीएम कार्यालय मांगरोल व राजस्व विभाग अजमेर में चल रहा है।

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 24 May 2018, 06:43 PM IST

मन्दिर की भूमि को लेकर दो पक्षों में झगड़ा, लकडिय़ों से की मारपीट
सीसवाली. क्षेत्र के सोकन्दा गांव में मन्दिर की भूमि को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। पुलिस के अनुसार सोकंदा निवासी रघुवीर बैरागी ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि खसरा नम्बर 244, 266, 268, की कुल रकबा 3.03 हैक्टेयर भूमि करीब 80 साल से हमारे परिवार के कब्जे में है। जिस पर काश्त कर परिवार का लालन पालन करते ह।ै उक्त भूमि का विवाद एसडीएम कार्यालय मांगरोल व राजस्व विभाग अजमेर में चल रहा है। उक्त भूमि पर मेरे पक्ष में स्टे ऑडर आ गया। उक्त भूमि पर सोकन्दा गांव के कुछ लोग ट्रैक्टरों से हंकाई रहे थे। जिस पर वह स्वयं तथा मेरा भाई धनराज, भतीजा मनोज, चेतन, प्रकाश, छोटी बाई, मेना खेत पर गए तो ट्रैक्टर चला रहे मदन मीणा, नरेन्द्र, हंसराज मीणा, दिनेश मीणा, छीतर लाल बैरागी, रामचन्द्र बैरागी, पृथ्वीराज बैरागी ने गाली गलौच कर लकडिय़ों से मारपीट की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

दुष्कर्म का मामला दर्ज किया
हरनावदाशाहजी. पुलिस ने एक जने के विरुद्ध दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि मोहम्मदपुर निवासी हरिओम ने खेरखजूरिया निवासी एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ रविवार रात घर में घुसकर दुष्कर्म किया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

सट्टे की पर्चियां काटते छह गिरफ्तार
अन्ता. पुलिस ने दो अलग-अलग जगह कार्यवाही कर सट्टे की पर्चियां काटते छह जनों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक कार सहित कुल १२३९० रुपए की राशि बरामद की गई। थानाधिकारी रामानंद यादव ने बताया कि बमोरी मोहल्ले से सुरेश मेघवाल, मो.हुसैन, संजय मेघवाल एवं कन्हैयालाल माली को गिरफ्तार कर २२५० रुपए तथा पर्चियां बरामद की गई। वहीं मांगरोल निवासी महेशचन्द्र एवं ग्राम मूंडली निवासी शिवप्रकाश को कस्बे की सीसवाली रेलवे फाटक के पास सट्टे की पर्चियां काटते १०१४० रुपए की राशि एवं कार सहित गिरफ्तार किया गया है।

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned