scriptसरकार दे रही सहकारिता को बढ़ावा | baran marketing news, mart open in baran, sociaty innovation | Patrika News

सरकार दे रही सहकारिता को बढ़ावा

locationबारांPublished: Jan 15, 2022 08:43:24 pm

Submitted by:

Ghanshyam

बारां के पहले मार्ट उपहार सुपर मार्केट का विविधत शुभारम्भ, एक ही छत के नीचे मिलेंगे विविध उत्पाद

सरकार दे रही सहकारिता को बढ़ावा

सरकार दे रही सहकारिता को बढ़ावा

baran news बारां. उपभोक्ता होलसेल भंडार की ओर से शहर की पुरानी सिविल लाइन्स क्षेत्र में शनिवार को जिले के पहले मार्ट (डिपार्टमेंटल) स्टोर का उद्घाटन शनिवार को खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया। सहकारिता क्षेत्र के इस उपहार सुपर मार्केट का संचालन न लाभ और न ही हानि की तर्ज पर किया जाएगा।
उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री भाया ने कहा कि सरकार सहकारिता के माध्यम से आमजन को राहत प्रदान करने के प्रयास कर रही है। इसके तहत ही बारां में उपहार सुपर मार्केट शुरू किया जा रहा है। यहां एक ही छत के नीचे उपभोक्ताओं को विविध उत्पाद उचित मूल्य पर उपलब्ध हो सकेंगे। उपभोक्ताओं को दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बाजारों में चक्कर नहीं लगाने होंगे, उन्हें यहां रियायती दर से भी लाभ मिलेगा। भाया ने इस अवसर पर उपहार सुपर मार्केट से शगुन के तौर पर खरीदारी भी की। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैलाश पारस व कैलाश जैन भी मौजूद रहे। उपरजिस्ट्रार सहकारी समितियां बारां ने बताया कि उपभोक्ता उपहार सुपर मार्केट का संचालन शुरू होने से उपभोक्ताओं को कम कीमतों का लाभ मिलेगा। यह बारां का पहला मार्ट है, जहां कई प्रकार के उत्पाद उपलब्ध होंगे। मंगल समेत उपभोक्ता होलसेल भंडार व सहकारी संस्थानों के प्रतिनिधि इस मौके पर मौजूद रहे।
तीन माह से चल रही थी तैयारियां
बारां में इस उपहार सुपर बाजार को खोलने के लिए उपभोक्ता होलसेल भंडार की ओर से बीते तीन माह से तैयारियां की जा रही थी। एक माह पहले इस भंडार में फर्नीचर का कार्य भी पूरा हो गया था, लेकिन इस बीच मल मास लगने से इसका उद्घाटन टाल दिया गया था। अब मलमास समाप्त होने के दूसरे दिन बाद ही इसका विधिवत उद्घाटन कर दिया गया। भंडार के निरीक्षक जितेश जैन ने बताया कि यहां खाद्य, जनरल, कास्मेटिक समेत होजरी सामग्री ग्राहकों को उपलब्ध हो सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो