खेल मैदान की ऐसी दशा, कैसे खेलेंगे खिलाड़ी

Hansraj Sharma | Publish: Aug, 08 2019 09:05:12 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

यहां स्टेशन रोड स्थित श्रीराम स्टेडियम में करीब एक माह पूर्व डाले गए कचरे व मलबे को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शिव कुमार ने नगर परिषद के अधिकारियों को कड़ी फटकार

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की कार्रवाई
नगर परिषद अधिकारियों को लगाई फटकार
बारां. यहां स्टेशन रोड स्थित श्रीराम स्टेडियम में करीब एक माह पूर्व डाले गए कचरे व मलबे को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शिव कुमार ने नगर परिषद के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए दो दिन में मलवा हटाने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि यदि मलबा नहीं हटाया गया तो कोतवाली मे एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शिव कुमार ने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार यहां जिले के सभी सात ब्लॉकों में विभिन्न प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत निबंध, पोस्टर, वाद विवाद एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। गुरुवार को बारां ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत हुई, लेकिन श्रीराम स्टेडियम में नगर परिषद द्वारा अनाधिकृत रूप से डाले गए कचरे व मलबे के कारण खिलाड़ी यहां नहीं खेल सकते हैं।
विद्यालय के प्राचार्य ने लिखा था पत्र
इस मामले को लेकर स्टेशन रोड स्थित महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्राचार्य ने पत्र लिखकर प्राधिकरण को अवगत करवाया था कि नगर परिषद द्वारा डाले गए कचरे व मलबे के कारण यहां खेलकूद प्रतियोगिता नहीं हो सकती है। जिस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा ने नगर परिषद के आयुक्त को पत्र लिखकर मलबे को अविलंब हटवाने के आदेश दिए। इस आदेश की कॉपी से जिला कलेक्टर व अतिरिक्त जिला कलक्टर को भी अवगत करवाया गया। इस मामले को लेकर जयपुर प्राधिकरण को भी सूचित किया गया है। जहां से नगर परिषद के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं।
परिषद आयुक्त को दिए निर्देश
इस मामले में खेल अधिकारी विशाल सिंह ने भी कहा कि श्रीराम स्टेडियम में खेल नहीं हो सकते यहां इतनी गंदगी व कचरा पड़ा हुआ है। जिसकी शिकायत प्रधिकरण को की गई थी। वही इस मामले को प्राधिकरण ने गंभीरता से लेते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने 7 अगस्त को ही नगर परिषद के आयुक्त को पत्र लिखकर आदेशित कर दिया था।
अब मलबा हटाना किया शुरू
आज निरीक्षण के दौरान मौके पर पहुंचे नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक नरसी लाल स्वामी को मौखिक रूप से प्राधिकरण के सचिव ने कहा कि इसे अविलंब हटाया जाए। दो दिन में यदि नहीं हटाया गया तो पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी। वही यहां पर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की बालिकाओं को भी स्कूल आने जाने में इस कचरे के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई बच्चो को तो रोड से स्कूल तक ऑटो में बैठकर पहुंचना पड़ता है। नगरपरिषद के आयुक्त मनोज मीणा ने बताया कि यहां से मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned