scriptनाकाबंदी के दौरान पकड़ा, तीन गिरतार | baran news gowansh taskary in baran baran human news | Patrika News

नाकाबंदी के दौरान पकड़ा, तीन गिरतार

locationबारांPublished: Jan 21, 2022 10:39:57 am

Submitted by:

Ghanshyam

ट्रक को थाने पर लाकर जब खाली करवाया तो उसके अंदर 17 भैंस व 32 पाडे सहित कुल 49 पशु निकले।

नाकाबंदी के दौरान पकड़ा, तीन गिरतार

नाकाबंदी के दौरान पकड़ा, तीन गिरतार

ट्रक में ठूंस-ठूंसकर भरे थे 49 गोवंश
भंवरगढ़. रामपुरिया के समीप पुलिस ने बुधवार रात नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक में ठूंस-ठूसकर भरे 49 भैंस एवं पाडों को मुक्त कराकर ड्राइवर सहित तीन जनों को गिरतार किया है। थाना प्रभारी उत्तम सिंह जादौन ने बताया कि बुधवार देर रात वह हैडकांस्टेबल साहब लाल एवं अन्य पुलिसकर्मियों के साथ रामपुरिया गांव स्थित ढाबे के पास नाकाबंदी कर रहे थे। वहां एक ट्रक नजर आया जो चारों तरफ से पैक था।
तलाशी में उसमें भैंस एवं पाडे क्षमता से अधिक भरे थे। ट्रक को थाने पर लाकर जब खाली करवाया तो उसके अंदर 17 भैंस व 32 पाडे सहित कुल 49 पशु निकले। पूछताछ में ड्राइवर ने अपना नाम अशरु खान पुत्र मूल्ला निवासी पड़ासला किशनगढ़ जिला अलवर बताया। दोनों साथियों की पहचान पप्पू पुत्र मूलचंद बागड़ी निवासी दौसा व पप्पू पुत्र कल्याण बागड़ी निवासी रामगढ़ जिला दौसा के रूप में हुई। इनके कब्जे से मुक्त कराए 49 भैंस एवं पाडों को कस्बे के ही एक युवक को सुपुर्द किया गया है। गुरुवार को इन्हें न्यायालय में पेश किया गया। यहां से इनको जमानत मिल गई। पशु कहां से लाए जा रहे थे, कहां ले जाए जा रहे थे। इस मामले की पुलिस जांच कर रही है।
हाई-वे से हो रही तस्करी
गोवंश तस्करों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 27 मुफीद साबित हो रहा है। हालांकि जिले में 141 किमी की लम्बाई से निकल रहे इस हाई-वे पर 8 थाने हैं, लेकिन यह सभी हाई-वे से दूर बसे कस्बों व शहरों में हैं। ऐसे में पुलिस के लिए इस निगाह रखना आसान नहीं है। पुलिस की इसी कमजोरी के चलते गोवंश तस्कर बेखौफ है। हाई-वे पर गोवंश से लदे वाहनों को वे तेज गति से ले जाकर ढाई से तीन घंटे में मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं। कभी-कभार कुछ गोसेवक इन वाहनों को रोककर पुलिस को मौके पर बुलाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो