scriptराजस्थान के इस जिले में सांड के कारण दो पक्षों के बीच हुआ विवाद, पुलिस ने की समझाइश | Baran News : Two communities clash over mad OX | Patrika News
बारां

राजस्थान के इस जिले में सांड के कारण दो पक्षों के बीच हुआ विवाद, पुलिस ने की समझाइश

गुगोर सरपंच राजेंद्र खारोल ने बताया कि शनिवार शाम को कुछ युवक ट्रैक्टर से सांड को बांधकर ले जाने लगे तो रास्ते में ग्रामीणों ने युवकों से सांड को ट्रैक्टर से छुड़वा दिया तो दूसरे पक्ष के युवकों ने उसे खंभे से बांधकर लाठियों से पीटने का प्रयास किया।

बारांJun 24, 2024 / 04:48 pm

जमील खान

Baran News : छबड़ा. गुगोर गांव में शनिवार शाम को उपद्रवी सांड को ट्रैक्टर से बांधकर ले जाने के मामले को लेकर दो पक्षों में लाठी-भाटा जंग की नौबत आ गई। सरपंच ने दोनों पक्षों को रोका और तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू किया। देर रात बारां एसपी राजकुमार चौधरी व जिला कलक्टर रोहितश्व तोमर ने गुगोर पहुंचकर दोनों पक्षों के बीच समझाइश की। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर दोनों पक्षों के पांच जनों को शांतिभंग के तहत गिरफ्तार किया गया है। शनिवार रात से रविवार शाम तक गुगोर पुलिस छावनी बना रहा। गुगोर आने-जाने वाले लोगों पर भी पुलिस की कड़ी निगाह रही।
यह है मामला
गुगोर सरपंच राजेंद्र खारोल ने बताया कि शनिवार शाम को कुछ युवक ट्रैक्टर से सांड को बांधकर ले जाने लगे तो रास्ते में ग्रामीणों ने युवकों से सांड को ट्रैक्टर से छुड़वा दिया तो दूसरे पक्ष के युवकों ने उसे खंभे से बांधकर लाठियों से पीटने का प्रयास किया। ग्रामवासियों द्वारा विरोध देेल में दूसरे पक्ष के लोग घरों से हथियार निकाल लाए। दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। सरपंच खारोल ने दोनों को रोका और डीएसपी जेपी अटल को मामले की जानकारी दी।
महिलाएं-बच्चे घायल
सूचना मिलते ही सीआई राजेश खटाना के नेतृत्व में पुलिस जवान गुगोर पहुंच गए और दोनो पक्षों के बीच होने जा रहे झगड़े को रोका। यहां हुए पथराव में दूसरे पक्ष की कुछ महिलाएं व बच्चे भी घायल हो गए, जिनका उपचार स्थानीय चिकित्सालय में किया गया। गुगोर में झगड़े की सूचना के साथ ही जोगी मोहल्ले से भी कुछ युवक गुगोर पहुंच गए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए रात 12-1 बजे जिला कलक्टर तोमर, एसपी चौधरी, डीएसपी ओमेंद्रसिंह आदि ने गुगोर पहुंचकर दोनों पक्षों की बीच बैठक आयोजित कर समझाइश की। इस अवसर पर एसडीएम रामसिंह गुर्जर, तहसीलदार अभिषेक पारीक भी मौजूद रहे। गुगोर में दिनभर पुलिस जवान तैनात रहे। पुलिस ने शनिवार रात को ही गुगोर फाटक पर नाकाबंदी कर असामाजिक तत्वों को गुगोर जाने से रोके रखा।
निष्पक्ष कार्रवाई करे
विधायक प्रतापसिंह सिंघवी ने जिला कलक्टर, एसपी से वार्ता की औरनिष्पक्ष कार्रवाई कर असामाजिक तत्वों को नियंत्रित किए जाने की बात कही। रविवार को छबड़ा पहुंचे एसपी राजकुमार चौधरी व एएसपी राजेश चौधरी से वरिष्ठ भाजपा नेता हिम्मतसिंह सिंघवी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओ ने थाने पहुंचकर वार्ता की और सरपंच पर दर्ज किए गए मुकदमे की निंदा की। इस दौरान भंवरलाल वर्मा, सेमली मण्डल अध्यक्ष अशोक गौड़, नगर अध्यक्ष सीपी गेरा, मनोज राठौर, गणेश भार्गव, रितेश शर्मा, राजेंद्र नामदेव, सहित कई कार्यकर्ता साथ थे।
Rajasthan News : क्रॉस केस दर्ज
सीआई राजेश खटाना के अनुसार पुलिस ने गुगोर निवासी आसिफ पुत्र बाबूद्दीन की रिपोर्ट पर लोकेश खारोल, किशन खारोल, पप्पू खारोल, राजू सरपंच, राजेंद्र खारोल, सत्यनारायण एवं शिवचरण सहित अन्य ग्रामीणो के विरूद्ध धारा 143, 341, 323, 336 के तहत मामला दर्ज किया हैं। वही, सरपंच राजेंद्र सिंह खारोल की रिपोर्ट पर अफजल मेव, शाहरूख मेव, हैदर, कल्ले खां, सलमान, आतिफ आदि के विरूद्ध कई मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया है।
‘गुगोर में उपद्रवी सांड को लेकर गलतफहमी के चलते दो पक्षो में विवाद की स्थिति बन गई थी। दोनों पक्षों में समझाइश करवाई हैं। दोनो पक्षों की ओर दर्ज मुकदमो की निष्पक्ष जांच की जाएगी। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। छबड़ा क्षेत्रवासी आपसी सौहार्द व शांति बनाए रखें।’ राजकुमार चौधरी, एसपी

Hindi News/ Baran / राजस्थान के इस जिले में सांड के कारण दो पक्षों के बीच हुआ विवाद, पुलिस ने की समझाइश

ट्रेंडिंग वीडियो