scriptbaran, patrika, | नव संवत्सर पर सर्व समाज ने निकाली विशाल शोभायात्रा | Patrika News

नव संवत्सर पर सर्व समाज ने निकाली विशाल शोभायात्रा

बारां. भारतीय नववर्ष समारोह समिति के तत्वावधान में नवसंवत्सर के अवसर पर उत्साह व उल्लास से शनिवार को शोभायात्रा निकाली गई।

बारां

Published: April 02, 2022 09:26:41 pm

नव संवत्सर पर सर्व समाज ने निकाली विशाल शोभायात्रा
बारां. भारतीय नववर्ष समारोह समिति के तत्वावधान में नवसंवत्सर के अवसर पर उत्साह व उल्लास से शनिवार को शोभायात्रा निकाली गई।
श्रीराम स्टेडियम से गाजेबाजे के साथ शुरु हुई शोभायात्रा शहर के प्रमुख मार्गो में होती हुई निकाली गई। जिसमें सर्व समाज के लोगों ने अपनी भागीदारी सहभागिता निभाई। शोभायात्रा स्टेशन रोड, प्रताप चौक, धर्मादा चौराहा, सदर बाजार, चौमुखा बाजार, श्रीजी चौक, सब्जीमंडी व इन्द्रा मार्केट होते हुए प्रताप चौक पर पहुंची।
समिति के सह संयोजक गौरव गुप्ता ने बताया कि बारां शहर में निकलने वाली शोभायात्रा श्रीराम स्टेडियम से दोपहर बाद एकत्रीकरण के पश्चात चार बजे प्रारंभ हुई। जिसमें 11 वाहिनी के माध्यम से शोभायात्रा को सुसज्जित किया गया। जिसमें प्रथम महर्षि व्यास वाहिनी, दुर्गा वाहिनी, समर्थ गुरु रामदास वाहिनी, अशोक सिंघल वाहिनी, सर्व हिंदू समाज वाहिनी, भगवान बलराम वाहिनी, बिरसा मुंडा वाहिनी, विवेकानंद वाहिनी, डॉक्टर राधाकृष्ण वाहिनी, सरदार वल्लभभाई पटेल वाहिनी एवं चंद्रशेखर आजाद वाहिनी रही। शोभायात्रा में दो दर्जन से अधिक अश्व, 50 से अधिक बुलेटधारी युवा, ढेड़ दर्जन से अधिक सर्व समाज की झांकियां, डीजे ढोल नगाड़े भगवा ध्वज लेकर लोग शामिल रहे। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में महिला पुरुष व बच्चे शामिल रहे तथा विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता एवं नववर्ष समारोह समिति के कार्यकर्ता शामिल रहे। शोभायात्रा में शहर समेत जिले के कई लोगों ने भाग लिया। शोभायात्रा प्रताप चौक पर पहुंचकर रामलीला मंच स्थल पर कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हुई। शोभा यात्रा में मातृशक्ति का एकत्रीकरण सब्जी मंडी के नेहरू पार्क से हुआ। शोभायात्रा का पूरे मार्ग में कई व्यापारीक संगठनो, विभिन्न समाज सेवी संगठन द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। वहीं कई स्थानो पर पेयजल व शीतल पेय शर्बत आदि की व्यवस्था व्यवस्थाएं की गई थी। शोभायात्रा के मार्ग में दर्जनो स्थानो पर स्वागत द्वार लगाए गए थे। वही प्रताप चौक पर आकर्षक सज्जा की गई थी। मार्ग में बड़े बड़े भगवा ध्वज लगाए गए। पूरे शोभायात्रा मार्ग एवं शहर को भगवामय किया गया। व्यापारीयो द्वारा अपनी दुकानों के बाहर सजावट की गई। कार्यक्रम के समापन स्थल पर मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी गई। वहीं नव वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के बारे में विस्तार से बताया गया।
मंच के कार्यक्रम में अतिथि विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष प्रताप सिंह नागदा, जिला संघ चालक राधेश्याम गर्ग, समिति के संरक्षक एवं जिला किसान संघ के अध्यक्ष अमृत लाल मीणा मंचासीन रहे। वहीं अतिथियो ने उद्बोधन दिया।
कार्यक्रम के अंत में भारत माता की भव्य आरती की गई जो कि विशन जेदिया द्वारा करवाई गई। तथा शोभायात्रा में शामिल हुई झांकियो के प्रतिनिधियो को स्मृति चिन्ह दिए गए एवं मातृशक्ति टोली द्वारा विचित्र वेशभूषा प्रतियोगिता के प्रथम द्वितीय व तृतीय विजेताओं को भी वहीं पर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के बाद प्रसाद वितरण एवं भव्य आतिशबाजी का आयोजन किया गया।
नव संवत्सर पर सर्व समाज ने निकाली विशाल शोभायात्रा
नव संवत्सर पर सर्व समाज ने निकाली विशाल शोभायात्रा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.