scriptछोटी मोटी कमियों के अलावा रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था ठीक-ठाक , पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्यों ने निरीक्षण किया | baran railway station inspection, suvidha,passenger service commette | Patrika News

छोटी मोटी कमियों के अलावा रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था ठीक-ठाक , पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्यों ने निरीक्षण किया

locationबारांPublished: Oct 11, 2019 06:30:49 pm

बारां. केंद्रीय रेलवे बोर्ड द्वारा गठित पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्यों ने आज दोपहर को यहां रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर जायजा लिया। तीन सदस्य की इस कमेटी में राजस्थान की रेशमा हुसैन, जम्मू के सुरेंद्र भगत तथा झारखंड के जी.एस. सेठी शामिल थे। स्वास्थ्य सुरक्षा व स्वच्छता के मुख्य बिंदुओं को लेकर इस कमेटी द्वारा देशभर के कई रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण अवलोकन किया गया है।

railwaypassengercommitteinspection

railwaypassengercommitteinspection

बारां. केंद्रीय रेलवे बोर्ड द्वारा गठित पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्यों ने आज दोपहर को यहां रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर जायजा लिया। तीन सदस्य की इस कमेटी में राजस्थान की रेशमा हुसैन, जम्मू के सुरेंद्र भगत तथा झारखंड के जी.एस. सेठी शामिल थे। स्वास्थ्य सुरक्षा व स्वच्छता के मुख्य बिंदुओं को लेकर इस कमेटी द्वारा देशभर के कई रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण अवलोकन किया गया है। इसी परिपेक्ष में आज दोपहर बाद बारां रेलवे स्टेशन पर पहुंची टीम ने यहां पर निरीक्षण के बाद बताया कि छोटी मोटी कमियों के अलावा रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था ठीक-ठाक है। टीम ने नल पानी शौचालय का जायजा लिया। वही परिसर में स्वच्छता का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यहां स्थिति टी स्टाल पर भी पहुंच कर खाद्य सामग्री की जानकारी ली। वही यहां स्थित चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के मामले में भी जानकारी प्राप्त कर टीम ने मौके पर ही अधिकारियों को कमियों को सुधारने के निर्देश भी दिए।
टीम के साथ रेलवे के एडीआरएम विनीत पांडे, सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश, सीनियर डीईई जनरल हरीश रंजन, एएसपी आरपीएफ अशौक कुमार त्यागी भी साथ थे।
इस दौरान टीम के सदस्य जी.एस. सेठी ने कहा कि बारां रेलवे में सब ठीक चल रहा है। प्लास्टिक का चलन कम है। फिर भी इस अभियान में रेलवे अधिकारियों को कर्मचारियों को सभी को सहयोग करना चाहिए। क्षेत्र की जनता को लाभ मिले व यात्रियों को सुविधा मिले यही हमारा प्रयास है।
रेशमा हुसैन ने कहा कि बारां रेलवे स्टेशन डी श्रेणी का रेलवे स्टेशन है। लेकिन फिर भी अच्छी साफ-सफाई है। अधिकारी व सरकार तो प्रयास कर ही रहे हैं। मोदी जी का सपना पूरा हो रहा है। लेकिन जनता भी अपना फर्ज पूरी ईमानदारी से निभाएं जगह-जगह जर्दा गुटखा नई थूंके। यह देश हमारा है। यह रेलवे स्टेशन भी हमारा है। तो इसकी साफ सफाई की जिम्मेदारी भी हमसब की बनती है।
निरीक्षण के दौरान सुरेंद्र भगत ने भी कहा कि जो कमियां पाई गई है। वह अधिकारियों को बताया गया है। उनमें सुधार करने को कहा गया है। कुछ कमियों के लिए और कुछ व्यवस्थाओं के लिए कमेटी ऊपर बैठक में चर्चा करेगी। इन बिंदुओं को रखेगी। इसका मुख्य उद्देश्य साफ सफाई व यात्रियों की सुरक्षा और महिलाओं को भी विशेष सुरक्षा की व्यवस्था प्रदान करवाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो