scriptटस से मस नहीं हुए अनशनकारी | baran-rajasthan-india | Patrika News

टस से मस नहीं हुए अनशनकारी

locationबारांPublished: Jan 24, 2019 01:15:08 pm

Submitted by:

Hansraj

क्षेत्र को टीएसपी सूची में शामिल करने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे समाजसेवी राधाकिशन मीणा व हरगोविन्द मेहता से अनशन के दूसरे दिन एसडीएम चन्दन दुबे व पुलिस उपाधीक्षक दिनेश मीणा ने अनशन छोडऩे के लिए वार्ता की।

baran

टस से मस नहीं हुए अनशनकारी

एसडीएम व पुलिस उपाधीक्षक ने की वार्र्ता
किशनगंज. विधानसभा क्षेत्र को टीएसपी सूची में शामिल करने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे समाजसेवी राधाकिशन मीणा व हरगोविन्द मेहता से अनशन के दूसरे दिन एसडीएम चन्दन दुबे व पुलिस उपाधीक्षक दिनेश मीणा ने अनशन छोडऩे के लिए वार्ता की। समझाइश कर रहे एसडीएम दुबे ने कहा कि संघर्ष समिति की मांग के सम्बन्ध में उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। एसडीएम की काफ ी समझाइश के बाद भी अनशनकारी नहीं माने। अनशनकारियों ने विधायक निर्मला सहरिया पर चुनावों के दौरान दिया गया वचन तोडऩे का आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक द्वारा विधानसभा सत्र में क्षेत्र की मांग को लेकर एक भी प्रश्न नहीं लगाया। अनशनकारी मीणा व मेहता ने अनशन स्थल पर प्रभारी मन्त्री को बुलाने की। संघर्ष समिति के सदस्यों ने उपखण्ड अधिकारी को 2013 में आरपीएससी भर्ती में टीएसपी के माध्यम से शामिल किए गए क्षेत्र के 83 अभ्यार्थियों की जानकारी दी। प्रशासन ने अनशन पर बैठे दोनों अनशनकारियों का चिकित्सकों की टीम से स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। परीक्षण में दोनों का स्वास्थ्य ठीक मिला। अनशनस्थल पर जलवाडा़ से संघर्ष समिति के रणवीर सुमन, विजेन्द्र पांचाल, रोहित पुष्पाकर समेत आधा दर्जन युवक भी मौजूद रहे।
केलवाडा में आज बैठक
टीएसपी संघर्ष समिति की बैठक गुरूवार को केलवाडा के सीताबाडी में स्थित वनवासी कल्याण आश्रम में आयोजित होगी। समिति के इन्द्र्रजीत शाक्यवाल व मोनू राठोर ने बताया की सरकार पर दबाव बनाने के लिए रणनीति तय की जाएगी। बैठक के बाद यहां रैली का आयोजन होगा।
जुआ खेलते आठ गिरफ्तार
छबडा. कस्बे में अलग अलग स्थानों पर पुलिस ने बुधवार शाम को जुआ खेलते आठ जुआरियों को गिरफ्तार कर इनके कब्ज़े से 15530 रुपए नगद बरामद किए हैं। सीआई तारा चन्द के अनुसार अभियान के तहत धनराज हैड कांस्टबल ने नवल किशोर नागर व दिनेश किराड़ निवासीे ऐजाज नगर को गुगोर फ ाटक के आगे ईट भट्टों के पास से 5130 रुपए सहित गिरफ्तार किया। कृष्णमुरारी हैड कास्टेबल ने कृषि मण्डी परिसर में जुगल किशोर बैरागी व नरेन्द्र सेन निवासी ऐजाज नगर को 5190 रुपए सहित गिरफ्तार किया। नरेन्द्र कुमार एएसआई ने अरविन्द गोस्वामी निवासी प्रताप नगर व महेश बैरागी निवासी हरनावदा जागीर थाना छीपाबड़ौद को अमरचंद बरडिया कॉलेज के सामने में जुआ खेलते 5210 रूपए सहित गिरफ्तार किया। कस्बे में जुआ विरोधी अभियान चलाते हुए पुलिस ने बुधवार को दो जनों को ताश के पत्तों पर जुआ खेलते गिरफ्तार किया है। एएसआई रमेश चंद के अनुसार जाटव मोहल्ले में पुलिस द्वारा दौराने गश्त कमल ंिसंह यादव व शाहरुख खान को ताश के पत्तों पर जुआ खेलते 1020 रुपए नगदी सहित गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो