Baran--न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट, माघ में आया सावन झूम के

बारां. बारां जिले में लगातार दूसरे दिन गुरूवार को मावठ का दौर जारी रहा। कोहरे के साथ दिनभर शहर में रिमझिम-रिमझिम मावठ की बूंदें बरसती रही। मावठ की इस बारिश से ऐसा लगा जैसे सावन का महीना फिर से लौट आया हो।

Baran--न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट, माघ में आया सावन झूम के
बारां. बारां जिले में लगातार दूसरे दिन गुरूवार को मावठ का दौर जारी रहा। कोहरे के साथ दिनभर शहर में रिमझिम-रिमझिम मावठ की बूंदें बरसती रही। मावठ की इस बारिश से ऐसा लगा जैसे सावन का महीना फिर से लौट आया हो। शहर भर में सड़कों और छतों पर पानी फैल गया। लगातार दिनभर हल्की, मध्यम बरसात अपने पूरे रंग में बरसती रही। गुरूवार को शहर का अधिकतम तापमान २० डिग्री पर रहा जब कि न्यूनतम तापमान १२ डिग्री पर रहा। सर्दी के साथ वातावरण में गलन बनी रही। तापमान में बुधवार की अपेक्षा गुरूवार को अधिकतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी हुई जब कि न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इससे पहले सुबह की शुरूआत कोहरे के साथ हुई। सूर्य देव दिनभर बादलों की ओट से लुकाछिपी करते रहे। बारह बजे के बाद तो जैसे उनके दर्शन ही दुर्लभ हो गए। शाम तक सूर्य देव ने दर्शन नहीं दिए। शाम पांच बजे बाद तक मावठ की बूंदे लोगों को भिगाती रही। मावठ की हल्की बारिश से कार्य में कोई व्यवधान नहीं आया लेकिन लोग घरों से देरी से निकले। स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ठिठुराने वाली सर्दी में बच्चे काफी परेशान नजर आए। बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। लोग अपने घरों को जल्दी लौटने लगे। शहर के खोमचे और फुटपाथ पर बाजार लगाने वाले लोगों को जल्द अपना काम बन्द कर घरों को लौटना पड़ गया। इधर शहर में सड़कों पर पानी भर गया। आम दिनों की चरह चहल-पहल पर मावठ का पहरा लगा रहा। कार्यालयों में लोगों की आवाजाही कम रही तो बाजार भी समय से पहले ही बंद हो गए। वाहन चालकों को कोहरे व मावठ की बरसात के कारण अपने वाहनों की गति धीमी रखनी पडी। चालक दिन में भी हैड़ लाइटें चलाकर सड़कों से गुजरे।

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned