बरुबेह में अब आएगी आजादी , प्रशासन ने गांव पंहुचकर ग्रामीणों से पूछे हालात

बरुबेह में अब आएगी आजादी , प्रशासन ने गांव पंहुचकर ग्रामीणों से पूछे हालात

Shivbhan Sharan Singh | Publish: Sep, 09 2018 04:33:24 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

शोरती पंचायत के बरुबेह भीलान गांव में पंहुचकर प्रशासन ने हालात का जायजा लिया और माना कि राजकीय रिकॉर्ड में भी गांव के लिए कोई रास्ता ही नही है।

हरनावादाशाहजी. रास्ते की समस्या से जूझ रहे सीमावर्ती झालावाड़ जिले की शोरती पंचायत के बरुबेह भीलान गांव में पंहुचकर प्रशासन ने हालात का जायजा लिया और माना कि राजकीय रिकॉर्ड में भी गांव के लिए कोई रास्ता ही नही है। गांव के लोगों की पीडा सुनकर अधिकारियों ने जल्द ही राहत दिलाने का भरोसा दिलाया।
बरुबेह भीलान गांव का रास्ता नही होने से ग्रामीणों को होने वाली परेशानी को लेकर राजस्थान पत्रिका ने गुरुवार के अंक में 'बरुबेह भीलान को आजादी का इंतजारÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था जिसमें ग्रामीणों के साथ साथ स्कूली बच्चों की पीड़ा उजागर की थी। जिसके बाद हरकत में आए झालावाड़ जिले की मनोहरथाना तहसील प्रशासन ने गांव में पंहुचकर शुक्रवार को हालात का जायजा लेकर ग्रामीणों से बातचीत की। मौके पर पंहुचे मनोहरथाना तहसीलदार ने पत्रिका को बताया कि राजकीय रिकॉर्ड में गांव का कोई रास्ता ही नहंीं है। पहले जिस रास्ते से होकर ग्रामीणों की आवाजाही थी वहां पर खाते की जमीन होने से पिछले पांच साल से जमीन का मालिक काश्त कर रहा है, जिससे रास्ता बंद हो गया।
ऐसे में लोगों को पगडंडियों के रास्ते या फिर गांव के निकट बने डेम की पाळ से होकर गुजरना पड़ता है। जबकि डेम की पाळ भी खस्ताहाल है। तहसीलदार ने बताया कि पुराने रास्ते को बहाल करने के प्रयास किए जा रहे है इसके लिए खेत मालिकों से बातचीत कर समझाइश के प्रयास भी किए। साथ ही सरंपच एवं अन्य लोगों से बातचीत की गई। उन्होने बताया कि साथ ही स्कूल के रास्ते की परेशानी के लिए भी हल निकाला जाएगा।
&गांव के समीप बने डेम के डूब क्षेत्र में आने से रास्ते के लिए जमीन की परेशानी हेै। ऐसे में लोगों के खेतों से हेाकर पुराना रास्ता खुलासा करवाने के प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही ग्रामीणों को राहत दिलाई जाएगी।
ब्रजेशकुमार मंगल, तहसीलदार मनोहरथाना

कांग्रेस का बन्द कल
छीपाबड़ौद. कांग्रेस के आह्वान पर डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में सोमवार को छीबड़ौद कस्बा बंद रहेगा। कांग्रेस कमेटी के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष बाबूलाल मीणा टाटू, जिला परिषद सदस्य रामकरण मालव, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष परमानन्द मीणा, पूर्व सरपंच महफूज अली, नगर अध्यक्ष शब्बीर मोहम्मद मंसूरी आदि ने सभी लोगों से सहयोग की अपील की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned