script#BeCleanGoGreen# बच्चों ने कहा बी क्लीन-गो ग्रीन, 10 हजार से अधिक ने ली शपथ ,राजस्थान पत्रिका का स्वर्णिम भारत अभियान | #BeCleanGoGreen# patrika abhiyan, | Patrika News

#BeCleanGoGreen# बच्चों ने कहा बी क्लीन-गो ग्रीन, 10 हजार से अधिक ने ली शपथ ,राजस्थान पत्रिका का स्वर्णिम भारत अभियान

locationबारांPublished: Jan 28, 2020 08:14:59 pm

#BeCleanGoGreen# बच्चों ने कहा बी क्लीन-गो ग्रीन, 10 हजार से अधिक ने ली शपथ ,राजस्थान पत्रिका का स्वर्णिम भारतअभियान, 10 हजार से अधिक बच्चों को शपथ दिलाई गई

becleangogreenbaran

becleangogreenbaran

बच्चों ने कहा बी क्लीन-गो ग्रीन, 10 हजार से अधिक ने ली शपथ ,राजस्थान पत्रिका का स्वर्णिम भारतअभियान

बारां. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत मंगलवार को हजारों छात्र -छात्राओं ने बी क्लीन-गो ग्रीन अभियान के तहत अपने आसपास साफ सफाई रखने व प्लास्टिक का यूज नहीं करने की शपथ ली। मंगलवार तड़के बारां के स्कूलों में १० हजार से अधिक बच्चों को यह शपथ दिलाई गई। पं. दीनदयाल उपाध्याय गल्र्स बी.एड. कॉलेज , मेट्रिक्स फाउन्डेशन,औंकार लाल नर्सिंंग कॉलेज में स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के सपने को साकार करने और सिंगल यूज प्लास्टिक के उत्पादों का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई गई। पं. दीनदयाल उपाध्याय गल्र्स बी.एड. कॉलेज कॉलेज में शारदा चतुर्वेदी ने, मैट्रिक्स फाउन्डेशन में भानू शर्मा ने औंकार लाल नर्सिंग कॉलेज में भीमराज नागर ने स्वच्छता व सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई गई।
अन्ता. केशव ज्ञान भारती उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूकता रखने सहित सिंगल यूज प्लास्टिक का कम से कम उपयोग करने की शपथ दिलाई गई। प्रधानाचार्य चेतन कुमार मालव ने शपथ दिलाते हुए स्वच्छता से होने वाले लाभ की विस्तृत जानकारी दी।
अटरू. यहां राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय, बालिका सीनियर विद्यालय, उच्च माध्यमिक विद्यालय खुरी, माध्यमिक विद्यालय पिपलोद, उच्च प्राथमिक विद्यालय गायत्री नगर, उच्च प्राथमिक विद्यालय खेड़लीबंासला सहित अनेक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं व स्कूल स्टाप ने सफाई रखने व प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली। सीनियर विद्यालय में शारीरिक शिक्षक रामप्रताप गुर्जर, बालिका विद्यालय में शारीरिक शिक्षक बेंअत कौर, खुरी सीनियर विद्यालय में नेमीचन्द शर्मा आदि ने बच्चों व शिक्षकों को शपथ दिलाई।
मांगरोल. बालिका सीनियर सैकंडरी विद्यालय व सीनियर सैकंडरी विद्यालय छात्र में कार्यक्रम आयोजित कर छात्र छात्राओं ने शपथ दिलाई। बालिका विद्यालय में 550 तो ब्वायज स्कूल में 402 छात्रों ने शपथ में हिस्सा लिया। प्रधानाचार्या ललिता मीणा व सत्यनारायण ने पत्रिका के इस अभियान के बारे में विस्तार से बताया।
छबड़ा. राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश शर्मा एवं व्याख्याता चंद्र प्रकाश गुप्ता ने छात्रों को स्वच्छता की शपथ दिलाई वहीं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की शारीरिक शिक्षिका मुकलेश मीणा ने विद्यालय की छात्राओं को स्वच्छता एवं सिंगल यूज़ प्लास्टिक के उपयोग न करने को लेकर शपथ दिलाई दोनों ही कार्यक्रमों में 1000 से अधिक छात्र.छात्राओं ने भाग लिया।
बोहत . राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को शिक्षिका निर्मला पिपलानी ने स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस मौके पर प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश मीणा सहित स्टाप मौजूद रहा। इसी प्रकार भटवाड़ा गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार महेता ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ उपस्थित रहा। पाडलिया के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में भी छात्र छात्राओं व शिक्षकों ने स्वच्छता की शपथ ली। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका नमीषा गुप्ता सहित शिक्षक उपस्थित रहे।
भंवरगढ़.सर्वोदय चिल्ड्रन उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं श्री एलेन कान्वेंट स्कूल के 500 से अधिक बच्चों व शिक्षकों ने स्वच्छता की शपथ ली। दोनों विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने स्कूल परिसर में सफाई कार्य भी किया।
मुंडियर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 200 छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता एवं सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर शपथ ली। कार्यक्रम में सरपंच भोला राम यादव ने भी भाग लिया और छात्र छात्राओं को पॉलिथीन यूज न करने की सलाह दी।
देवरी. मां भारती शिक्षा निकेतन विद्यालय के 400 विद्यार्थियों ने स्वच्छता की शपथ ली। वहीं हैप्पी होम एजुकेशन टेंपल, राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बीलखेड़ा माळ, राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोयरा के छात्र छात्राओं ने अपने घर व आसपास साफ सफाई रखने और लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक करने की शपथ ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो