मंदिरों में लगे भोलेनाथ के जयकारे

मंदिरों में लगे भोलेनाथ के जयकारे

Shivbhan Sharan Singh | Publish: Feb, 14 2018 10:54:15 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

महाशिवरात्रि पर्व पर बुधवार को भोलेनाथ के मंदिर जयकारों ने गूंज उठे। भक्तों ने दर्शन कर मन्नतें मांगी। कई मंदिरों में भीड़ को देखते हुए महिलाओं व पुरु

बारां. महाशिवरात्रि पर्व पर बुधवार को भोलेनाथ के मंदिर जयकारों ने गूंज उठे। भक्तों ने दर्शन कर मन्नतें मांगी। कई मंदिरों में भीड़ को देखते हुए महिलाओं व पुरुषों के आने जाने की अलग व्यवस्था की गई थी। मनिहारा महादेव में भरे मेले में भीड़ दिखाई दी।

Read more: सुन्दलक की सुन्दरता पर कर दिए इतने छेद कि आदमी ही नहीं जमीन भी आंसू निकाल रही है,मिट्ट्ी माफिया पर नहीं कोई लगाम
शिवरात्रि ? को लेकर अलसुबह से ही भक्तों का मंदिरों में दर्शनों के लिए आना शुरू हो गया। अलसुबह से ही कई मंदिरों में दर्शकों के लिए कतारें लग गई। भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक व जलाभिषेक किया गया। आंक, धतूरा व बेलपत्र से विशेष पूजन किया गया। भक्तों ने दर्शन कर मन्नतें मांगी। मनिहारा महादेव मंदिर, अटरू रोड स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर में सुबह के समय पैर रखने की जगह नहीं थी। यहां पर भक्तों को दर्शनों के लिए काफी देर इंतजार करना पड़ा। पंचवटी कॉलोनी स्थित पशुपतिनाथ मंदिर, मांगरोल रोड स्थित दुर्गा भूतेश्वर मंदिर, कोटा रोड स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग मंदिर सहित कई मंदिरों में भीड़ रही। उधर कई मंदिरों में मंगलवार रात को भजन संध्या आयोजित की गई। इसमें भोलेनाथ के भजनों की मनमोहक प्रस्तुति दी गई।

Read more: रोड़वेज का वर्कशॉप वेंटिलेटर पर,कैसे करें गाडिय़ों का उपचार,टूटी कमानियों पर सफर करने की मजबूरी
मेले में उमड़ी भीड़
मनिहारा महादेव मंदिर में लगे मेले में बुधवार को भीड़ उमड़ी। यहां पर महिलाओं व बच्चों की सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई। मेले में दोपहर को खाने पीने की स्टॉलों पर भीड़ देखी गई। महिलाओं व युवतियों ने चाटपकौड़ी का आनंद लिया तो कईयों ने पानी पुरी के चटकारे लगाए। कई युवतियों ने शृंगार की सामग्री खरीदी। मेले में भगवान के पोस्टरों व तस्वीर की बिक्री भी अच्छी थी। यहां लोगों ने कृष्ण , हनुमान , राम-सीता, शिव लिंग, शिव परिवार सहित अन्य देवी देवताओं की मूर्तियों की खरीदारी की। मेले में खिलौने, बर्तन सहित अन्य स्टॉलें लगाई गई थी।
महाशिवरात्रि पर्व मनाया
जलवाड़ा. कस्बे सहित ख्यावदा, कुण्डी, रामपुरा, छत्रगंज, खल्दा व नदी पार पिपलोद गांव में बुधवार को महाशिवरात्रि पर्व मनाया। बरनी नदी के पास धर्मशाला में स्थित मंदिर पर श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। छीपाघाट स्थित मंदिर पर श्रत्रालुओं ने जलाभिषेक व पूजा अर्चना की।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned