scriptअपने घर में घुसकर लेता था रिश्वत,आठ हजार लिए महंगे पड़ गए पटवारी को | Bribe, patwari, acb kota, patvari arrest to taken bribe | Patrika News

अपने घर में घुसकर लेता था रिश्वत,आठ हजार लिए महंगे पड़ गए पटवारी को

locationबारांPublished: Aug 22, 2019 07:06:45 pm

अपने घर में घुसकर लेता था रिश्वत,आठ हजार लिए महंगे पड़ गए पटवारी को –कोटा एसीबी की कार्रवाईबारा.अटरू. कोटा की एसीबी टीम ने जिले के अटरू कस्बे में कार्रवाई करते हुए गुरूवार को 8 हजार की रिश्वत लेते एक पटवारी को रंगे हाथों दबोच लिया। कोटा एसीबी टीम के सीआई दलवीर सिंह फ ौजदार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार बडौरा गांव पटवारी भागचंद मीणा शिकायतकर्ता रत्ती राम माली से शामिल भूमि में से बहिनों के हक त्याग व केसीसी बनाने के लिए दस्तावेजों की नकल देने के एवज में दस हजार रुपए रिश्वत मांग रहा था।

bribepatvariarrest

bribepatvariarrest

अपने घर में घुसकर लेता था रिश्वत,आठ हजार लिए महंगे पड़ गए पटवारी को
–कोटा एसीबी की कार्रवाई
बारा.अटरू. कोटा की एसीबी टीम ने जिले के अटरू कस्बे में कार्रवाई करते हुए गुरूवार को 8 हजार की रिश्वत लेते एक पटवारी को रंगे हाथों दबोच लिया।
कोटा एसीबी टीम के सीआई दलवीर सिंह फ ौजदार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार बडौरा गांव पटवारी भागचंद मीणा शिकायतकर्ता रत्ती राम माली से शामिल भूमि में से बहिनों के हक त्याग व केसीसी बनाने के लिए दस्तावेजों की नकल देने के एवज में दस हजार रुपए रिश्वत मांग रहा था। शिकायतकर्ता ने दो हजार रुपए उसे दे भी दिए थे। इसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी कार्यालय कोटा में की थी। कोटा एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया और पटवारी को दबोचने की योजना बनाई। योजना के अनुसार र्तीराम दस्तावेजों की नकल देने के नाम पर शेष ८ हजार रुपए लेकर पटवारी के अटरू स्थित हाट बाजार के पास घर पर पहुंचा। घर पर जाते ही पटवारी ने आठ हजार रुपए ले लिए। इस पर एसीबी टीम ने उसे तुरन्त रंगे हाथों दबोच लिया। जानकारी के अनुसार टीम ने उसके घर की तलाशी भी ली है। तलाशी में क्या मिला इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है।
बैंक को ठगी की राशि चुकाने के दिए मंच ने निेर्दश
बारां. एसबीआई के बैंक खाते से अज्ञात ठगों द्वारा ८० हजार रूपए निकालने के मामले को जिला उपभोक्ता मंच ने बैंक को सेवा में कमी का दोषी माना है। मंच ने शिकायतकर्ता को ८० हजार रुपए मय नौ फीसदी ब्याज के साथ चुकाने के साथ ही पांच हजार रुपए मानसिक संताप व दो हजार रुपए परिवाद व्यय चुकाने के निर्देश दिए हैं।
जिला उपभोक्ता मंच के समक्ष टीना शर्मा पत्नी प्रमोद कुमार शर्मा जाति ब्राह्राण निवासी झालावाड़ रोड़ जेल के सामने आमापुरा ने परिवाद लगाया था। परिवाद में बताया था कि उसका एक खाता एस. बी. आई. की शाखा तैल फैक्ट्री में स्थित है। इस पर एटीएम कार्ड जारी हो रखा है । उसके खाते में दिनांक 23 जनवरी को कुल जमा राशि 4,26 ,951 रूपए थे। 29.जनवरी को उसके पति प्रमोद शर्मा के मोबाइल नम्बर पर एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया। उसने े पूछा की क्या आपने अपने खाते से 20-20 हजार रूपए के चार ट्रांजेक्शन कर 8 0,000/-रूपए की राशि निकाली है। इस पर पति प्रमोद द्वारा इंकार करने पर फ ोन काट दिया। इसके बाद शाखा में जाकर उन्होंने मालूम किया तो पता चला की उनके खाते से 20-20 हजार रूपए चार बार में अलग-अलग एस.बी.आई. बैंक के एटीएम से कुल 8 0,000/-रूपए अज्ञात व्यक्ति द्वारा पुरी शहर में निकाल लिए गए।
जिला मंच अध्यक्ष पवन एन.चन्द्र. एंवं सदस्या श्रीमती मधु नामा ने दोनों पक्षों की बहस सुन कर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा तैलफैक्ट्री बारां को 8 0,000 रूपए एक माह में अदा करने का आदेश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो