यहां चुनाव बना चुनौती, प्रत्याशियों की पत्नियां भी कूदी मैदान में, पोस्टरों से रंगे गली-मोहल्ले

इन दिनों पंचायती राज चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा जोर शोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। आने वाले शुक्रवार को प्रथम चरण में यहां मतदान होना है। गांव की सरकार बनाने को लेकर अब प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार में जानफुंकी जा रही है। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद से ही प्रत्याशियों ने कार्यालय खोल कर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया था...

Dinesh Saini

January, 1501:32 PM

बारां। इन दिनों पंचायती राज चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा जोर शोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। आने वाले शुक्रवार को प्रथम चरण में यहां मतदान होना है। गांव की सरकार बनाने को लेकर अब प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार में जानफुंकी जा रही है। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद से ही प्रत्याशियों ने कार्यालय खोल कर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया था।

पिछले 2 दिनों से कस्बे में वाहनों पर होल्डिंग व माइक लगाकर गानों के साथ प्रचार-प्रसार ने जोर पकड़ लिया है। ऐसे में मानो चुनाव प्रचार अपने पूरे योवन पर है। कस्बे के सरपंच पद हेतु खड़े होने वाले सभी 15 प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ दिन रात लगातार जनसंपर्क में लगे हुए हैं तो वही वार्ड पंच प्रत्याशी भी प्रत्येक मतदाता से मिलकर मान-मनुहार के साथ अपनी जीत के लिए वोट पक्के कर रहे हैं। ऐसे में वार्ड पंच व सरपंच पद की दावेदारी जताने वाले सभी प्रत्याशी किसी को पुराने रिश्ते याद दिला रहे हैं तो किसी से पंचायत के विकास के मुद्दों पर वोट मांग रहे हैं। वही कई अपनी खूबियां बताकर स्वयं को पद के लायक प्रस्तुत कर रहे हैं। हालांकि इस बार यहां सरपंच पद के लिए खड़े होने वाले प्रत्याशियों में से अभी तक आमने-सामने का मुकाबला सामने नहीं आया है। कस्बे के मतदाताओं के अनुसार इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होने की संभावनाएं जताई जा रही है। हालांकि कस्बे के चाणक्य नीतिबाज हर तरह के समीकरण बना रहे हैं।

पोस्टरों से ढक गई दीवारें, रंग बिरंगा हुआ कस्बा
कस्बे में इन दिनों पंचायत राज चुनाव के चलते हर गली मोहल्ले में पोस्टर चिपकाने की होड़ लगी हुई है। यहां हर गली, मोहल्ले, कालॉनियों व चौराहों के प्रत्येक घरों की दीवारों पर अनगिनत संख्या में पोस्टर लगे हुए हैं। जिससे कई लोग परेशान भी नजर आए हैं। चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के समर्थक रात्रि के दौरान ही घरों के बाहरी दीवारों पर पोस्टर चिपका जाते है, जिन्हें सुबह देखकर घर का मालिक दीवार पोस्टरों से पुतने पर नाराज हो जाता है। लोगों का कहना है कि उनके घर पर महंगा पेंट करवाया था जो पोस्टर चिपकाने से खराब हो गया।

पति को जिताने के लिए पत्नियां भी कर रही प्रचार
कस्बे में होने वाले पंचायत राज चुनाव के दौरान यहां प्रत्याशियों की पत्नियों ने भी कमान संभाल ली है और प्रचार प्रसार में कूद पड़ी है। ऐसे में अपने पति को सरपंच बनवाने के लिए पत्नियां भी जोर शोर से समूह में प्रचार करने के लिए घर से निकल पड़ी है जो महिलाओं को अपने पति का चिन्ह बता कर वोट देने की अपील कर रही है।

dinesh Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned