scriptनदी के पानी में सांप और जहरीले जानवर लेकिन नन्हें करते हैं पहले खतरा पार, फिर पहुंचते हैं स्कूल की डगर पर | child in denger, govt school,river flow , baran, | Patrika News

नदी के पानी में सांप और जहरीले जानवर लेकिन नन्हें करते हैं पहले खतरा पार, फिर पहुंचते हैं स्कूल की डगर पर

locationबारांPublished: Aug 06, 2019 09:29:04 pm

नदी के पानी में सांप और जहरीले जानवर लेकिन नन्हें करते हैं पहले खतरा पार, फिर पहुंचते हैं स्कूल की डगर पर बारां. जिले के देवरी क्षेत्र की शुभघरा पंचायत के हरियानगर गांव के बच्चे हर दिन स्कूल जाने से पहले इन दिनों खतरों का सामना कर स्कूल जा रहे हैं। दरअसल स्कूल तक पहुंचने से पहले उन्हें नदी के पानी को पार करना पड़ता है।

नदी के पानी में सांप और जहरीले जानवर लेकिन नन्हें करते हैं पहले खतरा पार, फिर पहुंचते हैं स्कूल की डगर पर

school

नदी के पानी में सांप और जहरीले जानवर लेकिन नन्हें करते हैं पहले खतरा पार, फिर पहुंचते हैं स्कूल की डगर पर
बारां. जिले के देवरी क्षेत्र की शुभघरा पंचायत के हरियानगर गांव के बच्चे हर दिन स्कूल जाने से पहले इन दिनों खतरों का सामना कर स्कूल जा रहे हैं। दरअसल स्कूल तक पहुंचने से पहले उन्हें नदी के पानी को पार करना पड़ता है। नदी के पानी में कई बार सर्प और अन्य जहरीले जानवर भी बह कर आते हैं। इसके बावजूद इस खतरे को नजर अंदाज कर स्कूली बच्चे स्कूल तक प्रतिदिन जाते हैं। करीब दो दर्जन से अधिक स्कूल के बच्चें प्रतिदिन जोखिम उठाकर देवरी , शाहाबाद के निजी एवं सरकारी स्कूल एवं हनोंतीया संस्कृत विधालय में जाते हैं। हरियानगर गांव से राष्ट्रीय राजमार्ग 27 की दूरी करीब एक किलोमीटर है। कीचड़ से भरे कच्चे रास्ते में पडऩे वाली सिरसा नदी के बहाव क्षेत्र को अभिभावकों के सहारे व रास्ते में पडऩे वाले बरसाती नाले में जमा कीचड़ को स्कूली छोटे बच्चे गिरते फिसलते पार करके यहां से निकलते हैं। से हनौतीया गांव पहुंचकर हैंडपम्प पर छोटे बच्चे हाथ पैर धोकर वाहन में बैठकर स्कूल पहुंचते हैं।
पलको में उफान जारी, रैफी की पुल क्षतिग्रस्त, रामसेतु पर आवाजाही बंद

बारां. कभा रिमझिम तो कभी बूंदाबांदी से लोगों को लुभा रही बरखा रानी मंगलवार को कभी झूम कर तो कभी रिमझिम नाद के साथ बरसी। दिन भर इन्तजार के बाद शाम ७ बजे से शुरू हुई बरसात रात आठ बजे तक अच्छे वैग के साथ आई। शहर में बरसात से सड़कों पर पानी भर गया। हालांकि दिनभर ुमस से परेशान लोगों ने रात को राहत की सांस ली। इधर जिले में देवरी, शाहाबाद, कस्बाथाना, गउूघाट, जलवाड़ा जैसे इलाकों में भी अच्छी बरसात दर्ज की गई। देवरी क्षेत्र के चौराखाड़ी गांव को जाने वाली रैफी नदी पर बनी पुलिया पर उफान आ गया। बरसाती पानी से पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई। पलको नदी में उफान जारी है जब कि भंवरगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप बसे रामपुरिया गांव से गुजर रही नदी मेें दो मोटरसाइकिल सवार बह गए। हालांकि उन्हें ग्रामीणों ने बचा लिया। ट्रैक्टर के माध्यम से उन्हें बाहर निकाला गया। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान ३० डिग्री व न्यून्तम तापमान २५ डिग्री रहा। हरनावदाशाहजी.कामखेडा मार्ग स्थित परवन नदी पर बने रामसेतु पर पानी बढ जाने के बाद आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। कामखेड़ा जाने वाले पदयात्रियों के जत्थे वाया जावर होकर निकले। एहतियात के तौर पर पुलिस के जवान सुबह से तैनात नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो