script

चुनाव कार्य में कर्मचारी नहीं बरते कोताही

locationबारांPublished: Nov 11, 2018 08:45:58 pm

जिले के मतदान केन्द्रों पर बीएलओ का नाम, बूथ संख्या, साईनेज का अंकन, मतदान कक्ष में रंगरोगन, विद्युत, पेयजल व शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए।

baran

chunavo ko lekar

विधानसभा चुनाव की तैयारियां
बारां. जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर बीएलओ का नाम, बूथ संख्या, साईनेज का अंकन, मतदान कक्ष में रंगरोगन, विद्युत, पेयजल व शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए। उक्त कार्य का भौतिक सत्यापन जिला शिक्षा अधिकारी करेंगे। वे विधानसभा आम चुनाव के तहत शनिवार को मिनी सचिवालय सभागार में बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मतदान केन्द्रों पर समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए। सर्किट हाउस में पर्यवेक्षकों के लिए कम्प्यूटर, प्रिन्टर, ब्रॉड बैंड आदि की व्यवस्था, वाहनों के अधिग्रहण, संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग, वीडियोग्राफर को प्रशिक्षण, निर्वाचन निर्देशिका पुस्तिका के लिए सूचनाओं का संकलन, सीमा क्षेत्र में 12 नाकों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने आदि के संबंध में विचार-विमर्श कर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए। इस अवसर पर प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी भवानी सिंह पालावत, उपजिला निर्वाचन अधिकारी सुदर्शन सिंह तोमर, आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी हनुमान सिंह गुर्जर, चुनाव समन्वयक हीरालाल वर्मा सहित विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।
मुख्यालय छोडऩे पर निलम्बन
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर डॉ. एसपी सिंह ने समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों व कर्मचारियों को विधानसभा चुनाव के तहत बिना पूर्वानुमति के अवकाश पर नहीं रहने व मुख्यालय नहीं छोडऩे के निर्देश दिए हैं।आदेश की अवहेलना करने पर अधिकारी व कर्मचारी के विरुद्ध नियमानुसार निलम्बन आदि कार्रवाई की जाएगी।
गांवों में किया फ्लैग मार्च
सारथल. विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला पुलिस अधीक्षक बारां के निर्देश पर सारथल कस्बे सहित गांवों में सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र कुमार गोठवाल ने मय जाप्ते के मुख्य बाजारों व गांव में फ्लैग मार्च किया।
न्यायालय के निर्णय का स्वागत
बारां. धर्म के नाम पर वोट मांगने व व्यक्तिगत आचरण को लेकर झूठी बयानबाजी करने वालों के खिलाफ केरल हाईकोर्ट की ओर से सुनाए गए फैसले का कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री जगदीश पांचाल ने स्वागत किया है। पांचाल ने कहा कि ऐसे कड़े निर्णय से आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों पर काफी हद तक लगाम लगेगी।
नेत्रदान की घोषणा
झालावाड़. शहर के सिद्दी श्री गढ़ गणपति सेवा समिति के कार्यकर्ता हनी निगम ने झालावाड़ हॉस्पिटल एण्ड मेडिकल सोसायटी में मृत्यु उपरांत नैत्रदान का घोषणा पत्र भरा। उन्होने बताया कि उनकी दिवंगत बहन दीपाली भटनार की प्रेरणा से यह पुनित कार्य किया है। वह बीस बार रक्तदान भी कर चुके है।
रिपोट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————-

ट्रेंडिंग वीडियो