scriptसीटें बढ़ाने की मांग, कॉलेज पर जड़ा ताला ,आश्वासन पर माने छात्र | college,seats,locked ,students | Patrika News

सीटें बढ़ाने की मांग, कॉलेज पर जड़ा ताला ,आश्वासन पर माने छात्र

locationबारांPublished: Jul 20, 2018 06:40:04 pm

‘www.patrika.com/rajasthan-news‘

राजस्थान का एक ऐसा कॉलेज जहां पढऩे की लालसा में छात्रों को खाने पड़ते हैं डंडे, करना पड़ता है हंगामा

agitation

केलवाड़ा. कस्बे के राजकीय महाविधालय में सीटे बढ़ाने की मांग को एनएसयूआई छात्रों ने महाविधालय पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया। सगठन के नितेश मेहता ने बताया गया की 2 दिन पहले विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया था इसके बावजूद सीटें नहीं बढ़ाई गई।
छात्र नेता जगमोहन मेहता ने बताया कि सुबह से कॉलेज के छात्र एकत्रित होना शुरू हो गए। क्षेत्र के आस- पास के समरानिया , गदरेटा, घट्टी, परानिया, महोदरा, नारायण खेड़ा, सिरसोद, निवाड़ी , कलोनी के छात्रों ने सीटे बढ़वाने के लिए दोपहर 12 बजे कॉलेज गेट पर ताला जड़ कर समस्त स्टाफ को कॉलेज परिसर के अंदर बंद कर दिया। 2 घंटे तक छात्रों ने नारेबाजी कर शिक्षामंत्री, कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांगों को पूरी करने के लिए अड़े रहे। नायब तहसीलदार रामचरण मीणा के आश्वासन पर भी छात्रों ने ताला नहीं खोला। बाद में एसडीएम के आश्वासन पर छात्र सहमत हुए और ताला खोलने के लिए तैयार हुए। प्रदर्शन करने वालो में सौरभ मेहता, दिनु गोस्वामी,विकास मेहता,दिनु सहरिया, महेश विश्वास, दीपक गोस्वामी , सुनील मेहता,निखिल कुमार, प्रियंका मेहता, सोना मेहता, सुरभि मेहता, संगीता बाई,रीतिका मेहता,नीलम भौमिक आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थे। उधर एन एसयूआई के दूसरे धड़े ने अपनी मांगों को लेकर नायब तहसीलदार को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सोंपा एनएसयूआई के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज लोरी के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में छात्रों ने केलवाड़ा कॉलेज में सीट बढ़ाने सहित कॉलेज की समस्याओं का समय पर समाधान नही करने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
परिषद ने किया सदबुद्धि यज्ञ
बारां. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बारां मे विभाग सह संयोजक निशातं तिवारी एवं सौरभ मालव के नेतुत्व मे सदबुद्धि यज्ञ किया गया। इस दौरान छात्रसंघ प्रतिनिधि विशाल नागर और जिला सयोजक कोमल मीणा ने बताया कि छात्रहितों को लेकर अभाविप अनेक बार पाचं सूत्री मांग पत्र दे चुकी है। इसमें छात्रवृत्ति,छात्रावास चालु करना,व्याख्याताओं की पूर्ति,प्रथम वर्ष में सीटे बढ़ाने व पुस्तकालय चालू करने की मांग शामिल है। इन मांगों को लेकर परिषद प्रर्दशन एवं धरना दे चुकी हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। इसके विरोध में महाविद्यालय परिसर में सरकार की सदबुद्धि के लिए यज्ञ किया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो