scriptथ्रेसिंग के दौरान कर रहे सोशल डिस्टेंस की पालना | coronavirus india | Patrika News

थ्रेसिंग के दौरान कर रहे सोशल डिस्टेंस की पालना

locationबारांPublished: Mar 31, 2020 07:01:09 pm

Submitted by:

Mahesh

किशनगंज. कस्बे सहित क्षेत्र में इन दिनों खेती किसानी का काम जोरों पर चल रहा है। खेतों में थ्रेसिंग के दौरान सोशल डिस्टेंस की किसानों द्वारा पालना की जा रही है। किसानों ने बताया कि पिछले दिनों हुई बारिश से धनिया की कटी हुई फसल काली पड़ गई थी।

थ्रेसिंग के दौरान कर रहे सोशल डिस्टेंस की पालना

थ्रेसिंग के दौरान कर रहे सोशल डिस्टेंस की पालना

किशनगंज. कस्बे सहित क्षेत्र में इन दिनों खेती किसानी का काम जोरों पर चल रहा है। खेतों में थ्रेसिंग के दौरान सोशल डिस्टेंस की किसानों द्वारा पालना की जा रही है। किसानों ने बताया कि पिछले दिनों हुई बारिश से धनिया की कटी हुई फसल काली पड़ गई थी। जिसके सूखने पर थ्रेसिंग कर तैयार करवाया जा रहा है। कई खेतों में गेहूं कटाई का भी कार्य किसानों द्वारा किया जा रहा है।
बोहत. कस्बे में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज करवाने आने वाले मरीजों द्वारा सोशल डिस्टेंस की पालना की जा रही है। चिकित्सक पवन मीणा ने बताया कि इन दिनों लोगों में सोशल डिस्टेंस जरूरी है। एक दूसरे से बात करते समय भी एक मीटर की दूरी बनायी रखनी चाहिए। वहीं कस्ब्े में किराने की दुकानों के बाहर ग्राहकों के खड़े रहने के लिए गोले बनाए हुए है, लेकिन लोगों द्वारा इसकी पालना नहीं की जा रही। जिससे संक्रमण का भय रहता है। क्षेत्र के खेतों में भी इन दिनों फसल कटाई व थ्रेसिंग का कार्य चल रहा है। किसान जैसे तैसे गांव के मजदूरों की व्यवस्था कर फसल कराई करा रहे है।
जलवाड़ा. थानाप्रभारी दलपत सिंह ने रविवार को जाप्ते के साथ कस्बे में पहुंच कर बसस्टैंड, मुख्य बाजार व अन्य मोहल्लो में किराना दुकानदारों से दुकान के सामने एक-एक मीटर की दूरी पर पांच-पांच गोले बनवाने व सामान लेने आने वालों को गोले में खड़ा करें, ताकि लोग एक दूसरे के सम्पर्क में नहीं आए। वहीं लोगों को मास्क लगाने तथा आवश्यक कार्य से ही घर से बाहर निकलने की अपील की। किराना दुकानों के अलावा जो दुकानें खुली मिली उन्हें पुलिस ने बंद करा दिया। वहीं मुख्य बाजार में लग रहे सब्जी के ठेलों को भी हटवाया दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो