अवकाश के दिन भी काटे कनेक्शन

अवकाश के दिन भी काटे कनेक्शन

MAHESH GOSWAMI | Publish: Mar, 17 2019 09:51:49 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

बारां. विद्युत वितरण निगम की ओर से बकाया वसूली को लेकर खासा जोर लगाया जा रहा है। अब तो रविवार के अवकाश के दिन कार्यालय खोले जा रहे हैं तथा अधिकारियों के अलावा कुछ कर्मचारी भी कार्यालय समय में मौजूद रहकर राजस्व जमा, वसूली व बिल सुधार आदि के कार्य कर रहे हैं।

बारां. विद्युत वितरण निगम की ओर से बकाया वसूली को लेकर खासा जोर लगाया जा रहा है। अब तो रविवार के अवकाश के दिन कार्यालय खोले जा रहे हैं तथा अधिकारियों के अलावा कुछ कर्मचारी भी कार्यालय समय में मौजूद रहकर राजस्व जमा, वसूली व बिल सुधार आदि के कार्य कर रहे हैं। वहीं निगम की टीम बकायादारों के कनेक्शन काटने के लिए पहुंच रही है। रविवार को भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 20 कनेक्शन काटे तथा करीब 20 लाख की राशि जमा की गई। शनिवार को शहर में करीब 30 लाख की राशि वसूल की गई थी। कुछ दिनों से लगातार विजीलेंस करते हुए बकायादारों के कनेक्शन काद्यटने की कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस समेत कई सरकारी बकायादार
शहर के 50 हजार से अधिक राशि के बकायादार उपभोक्ताओं में शामिल सरकारी भवनों व कार्यालयों आदि पर करीब सवा करोड़ की राशि बकाया है। इनमें जिला चिकित्सालय, जिला कलक्ट्रेट, जिला कारागार भवन, जिला परिषद, नगरपरिषद, कृषि उपज मंडी समिति, पुलिस लाइन, जिला चिकित्सालय पीएमओ कार्यालय, पुलिस लाइन आरआई कार्यालय, कार्यालय जिला न्यायाधीश, सहायक अभियंता जलदाय विभाग, मंडल वन अधिकारी कार्यालय, बालिका विद्यालय, कोतवाली थाना, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पंस, बालिका प्राथमिक विद्यालय चारमूर्ति चौराहा, सहायक अभियंता विद्युत निगम, रीजनल मैनेजर रीको, आयकर विभाग, पशु चिकित्सालय, सदर थाना, सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग, सुलभ कॉम्पलेक्स नगरपाषिद आदि शामिल है।
किस्तों में भी ले रहे भुगतान
निगम की ओर से शत-प्रतिशत वसूली लक्ष्य पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत अधिक राशि के बकायादार उपभोक्ताओं को पेनल्टी में छूट का लाभ देने के साथ ही उन्हें सुविधानुसार दो किस्तों में भी भुगतान जमा कराने की रियायत दी जा रही है। चारमूर्ति चौराहा के समीप स्थित निगम कार्यालय में रविवार को पहुंचे कुछ उपभोक्ताओं ने किश्तों में 25 मार्च तक भुगतान जमा कराने की मंशा जाहिर की तो एईएन ने उसे स्वीकार करते हुए राहत दी। ऐसे उपभोक्ताओं से प्रार्थना-पत्र लिया जा रहा है। जिसमें समय पर राशि जमा नहीं कराने पर कनेक्शन काटने की सहमति ली जा रही है।
ऐसे बनाई अवकाश के दिन व्यवस्था
& वसूली लक्ष्य प्राप्त करने के लिए दो जेईएन बकायादारों को टटोलते रहे। मांगरोल बायपास, बाबजीनगर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, नाकोड़ा व आमापुरा क्षेत्र में 20 हजार से अधिक बकाया राशि के 20 कनेक्शन काटे गए। एक्सईएन कार्यालय में रहकर बिलों में संशोधन कार्य किया। करीब 20 लाख की राशि जमा की गई।
दीपक राठौर, एईएन, बारां शहर प्रथम

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned