डकैतों व चोरों ने छीना चैन, थम नहीं रही लूट-चोरी की वारदातें

decoutsबारां. बारां जिले में इन दिनों चोरी-लूट की घटनाएं बढ़ रही है। डकैतों ने बामला गांव में धावा बोला था दो डकैत पकड़ में आ गए

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 25 Apr 2018, 06:20 PM IST

बारां. बारां जिले में इन दिनों चोरी-लूट की घटनाएं बढ़ रही है। पखवाड़ेभर पहले ही कुछ डकैतों ने बामला गांव में धावा बोला था, लेकिन ग्रामीणों की हिम्मत से दो डकैत पकड़ में आ गए थे व उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया था। पुलिस उक्त घटना के शेष आरोपितों को अब तक नहीं पकड़ पाई है। इससे कुछ दिन पहले ही बामली गांव में एक घर में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके अलावा गत दिनों बारां की शिवाजी कॉलोनी में भी एक घर में घुसे चोरों ने नकदी व जेवरात पर हाथ साफ किए थे। इसी दौरान किशनगंज में भी एक घर में चोरी की वारदात हुई। छबड़ा क्षेत्र में आए दिन चोरी की वारदातें हो रही है।
पुलिस वाले कर रहे अवैध कार्य
जिलाध्यक्ष मेघवाल ने आरोप लगाया कि पुलिस के कई कर्मचारी अपने स्वयं के संसाधन लगाकर जिले में अवैध बजरी व पत्थर के काम को अंजाम दे रहे हंै। अवैध बजरी पत्थर का व्यवसाय करने वालो से चौथ वसूली करने में लगे हुए है तथा कई पुलिस के कर्मचारी सट्टा-जुआं वालों से अवैध वसूली कर रहे हैं। पुलिस की गश्त व्यवस्था दिखावा साबित हो रही है। गश्त में लगे जवान कई जगह सोते दिखते हैं। मेघवाल ने कहा कि यदि पुलिस प्रशासन द्वारा जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियन्त्रण में नहीं किया गया तो कांग्रेस आंदोलन करेगी।
जिले में आए दिन हो रही चोरी, लूट, डकैती की घटनाओं पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने गहरा रोष व्यक्त करते हुए इन पर प्रभावी अंकुश लगाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष मेघवाल ने बयान जारी कर कहा कि गत दिनों ही बामला एवं बामली में बड़ी चोरी-डकैती के प्रयास की घटनाएं हुई। डकैती करते हुए अपराधियों को आमजन के सहयोग से पुलिस द्वारा पकड़ा गया था। अभी उन घटित वारदातों का पुलिस द्वारा खुलासा भी नही किया गया कि सोमवार रात्रि नाकोड़ा कालोनी में पुलिस चौकी से केवल मात्र 150 मीटर की दूरी पर हथियारबंद लुटेरों ने रिवाल्वर एवं लाठियों के दम पर महेश मेहरा के मकान में घुसकर 95 हजार रुपए की नकदी सहित जेवरात लूटे एवं परिवारजनों के साथ मारपीट करते हुए उन्हें गंभीर घायल कर फरार हो गए।

Show More
Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned