scriptकोर्ट के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन , रेत का अवैध कारोबार | dairection of court, violation of court orders | Patrika News

कोर्ट के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन , रेत का अवैध कारोबार

locationबारांPublished: Nov 21, 2019 05:34:29 pm

बारां. जिले के समूचे किशनगंज शाहबाद उपखंड क्षेत्र में रेत का अवैध कारोबार जोरों पर चल रहा है। क्षेत्र में बजरी कारोबारी कोर्ट के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन कर ट्रकों से रात के समय आते जाते दिख रहे हैं। प्रशासनिक अनदेखी के चलते क्षेत्र में बजरी कारोबारियों द्वारा जिला मुख्यालय के एनएच २७ समेत रामगढ़ रोड व मुंडियर कस्बे से निकल रहे है। राजपुर बेटा गांव से आगे करहाल होते हुए खंडार से रेत का अवैध कारोबार किया जा रहा है।

illegalmininginbaran

illegalmininginbaran

बारां. जिले के समूचे किशनगंज शाहबाद उपखंड क्षेत्र में रेत का अवैध कारोबार जोरों पर चल रहा है। क्षेत्र में बजरी कारोबारी कोर्ट के आदेशों का खुलेआम उल्लंघन कर ट्रकों से रात के समय आते जाते दिख रहे हैं।
प्रशासनिक अनदेखी के चलते क्षेत्र में बजरी कारोबारियों द्वारा जिला मुख्यालय के एनएच २७ समेत रामगढ़ रोड व मुंडियर कस्बे से निकल रहे है। राजपुर बेटा गांव से आगे करहाल होते हुए खंडार से रेत का अवैध कारोबार किया जा रहा है। बजरी माफिया बजरी को ऊंची कीमतों में बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं। क्षेत्र के गजरेठा, शाहाबाद, केलवाड़ा सहित कई छोटे-बड़े कस्बों में रेत के खाली होते ट्रक नजर आते हैं। गजरेठा, समरानिया, केलवाड़ा कस्बे में रेत के ढेर दिखाई पड़ते हैं। अवैध बजरी के कारोबारी समरानिया, केलवाड़ा कस्बे में स्टाक पर ऊंची दरों में रेत बेचकर कर मोटी कमाई में लगे हुए हैं। जागरूक लोगों का कहना है कि, पुलिस व प्रशासन को कई बार सूचना के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।
बीते दिनों राजपुर रोड पर जिला पुलिस टीम ने रेत से भरे ट्रक को जप्त कर कार्यवाही की थी। जिसके कुछ दिनों तक अवैध बजरी के कारोबार पर लगाम लगी रही। लेकिन वापस बजरी माफिया सक्रिय होकर रात के अंधेरे में रेत का कारोबार कर रहे हैं।
वहीं दूसरी ओर बजरी के अवैध खनन व परिवहन को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार अवैध बजरी खनन व परिवहन के कार्य पर कार्यवाही करती है।
लेकिन इसके लिए खनन विभाग प्रशासन व पुलिस विभाग की गठित संयुक्त टीम कार्रवाई करती है। यदि ऐसी शिकायत मिलती है तो टीम निश्चित कार्यवाही करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो