दान पेटियां व दो तलवारें ले उड़े चोर

चोरों ने कोटा रोड स्थित हिंगलाज माता मंदिर में देर रात प्रवेश किया। यहां से छोटी दान पेटी के साथ माताजी की प्रतिमा के दोनों ओर सजाई जाने वाली दोनों तलवारें ले उड़े।

By: Ghanshyam

Published: 03 Jan 2019, 07:26 PM IST

श्रद्धालुओ व क्षेत्र के लोगों ने जताया रोष
नए साल के पहले ही दिन दो मंदिरों में चोरी
बारां. शहर के कोटा रोड स्थित दो मंदिरों में नए साल की पहली रात मंगलवार को धावा बोल दिया। इन दोनों की मंदिरों से अज्ञात चोर दान पेटियों के साथ दो तलवारें ले गए। मंदिरों में चोरी से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
चोरों ने कोटा रोड स्थित हिंगलाज माता मंदिर में देर रात प्रवेश किया। यहां से छोटी दान पेटी के साथ माताजी की प्रतिमा के दोनों ओर सजाई जाने वाली दोनों तलवारें ले उड़े। इसके बाद चोरों ंने पुलिस लाइन रोड पर स्थित साईंबाबा मंदिर में धावा बोला तथा वहां से दान पात्र ले भागे। सुबह जब इन दोनों ही मंदिरों के पुजारी जागे तो मंदिरों के खुले कपाट देख सकते में आ गए। बाद में उन्होंने आसपास के लोगों को जानकारी देकर मौके पर बुलाया। इसके बाद सूचना मिलने पर शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा जांच, पड़ताल शुरू की।
रुपए निकाल ले गए शातिर
कोतवाली के द्वितीय थाना प्रभारी भंवर सिंह ने बताया कि मंदिरों के आसपास के इलाकों में तलाश करने पर दोनों ही दान पेटियां मिल गई। चौरों ने इन्हें तोडक़र दान राशि निकाल ली थी। साईंबाबा मंदिर के पुजारी ने दान पात्र में १५ से १७ हजार रुपए की राशि होने की जानकारी दी है। जबकि हिंगलाज माता मंदिर की दान पेटी दो पहले भणडारा होने पर खोली गई थी। ऐसे में इसमें दो-तीन हजार रुपए होने का अनुमान है। दोनों प्रकरणों की अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।
पॉश इलाका, फिर भी चोरियां
चोरी की वारदातों से इन दोनों ही क्षेत्रों के लोगों में खासा रोष रहा। उनका कहना था कि इस क्षेत्र के नजदीक एक जाति विशेष के लोग रहते हैं, जो इस तरह की वारदातें करते रहते हैं। इन लोगों ने शहर में कई ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है। यह इलाका सिविल लाइन्स व पुलिस लाइन रोड पर होने के बावजूद चोरी की वारदातों को अंजाम देना किसी दुस्साहस से कम नहीं है। लोगों ने क्षेत्र की रात्रिकालीन गश्त व्यवस्स्था सुदृढ़ करने की मांग की है। नव वर्ष में चोरी की यह घटना चोरों के दुस्साहस को इंगित करती है। भरे इलाके में इस तरह की वारदात से लोगों में डर व्याप्त है।
रिपोर्ट - हंसराज शर्मा द्वारा
----------------------

Ghanshyam Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned