scriptसुबह-सुबह ही मौत ने दबोचा, घर में लगा बिजली का खम्भा बना कारण | Death was caught early in the morning, the reason was the electric pol | Patrika News

सुबह-सुबह ही मौत ने दबोचा, घर में लगा बिजली का खम्भा बना कारण

locationबारांPublished: Jun 20, 2022 06:18:58 pm

Submitted by:

Ghanshyam

भंवरगढ़. कस्बे की तेजाजी डांडा सहरिया बस्ती में रहने वाले एक वृद्ध दम्पती सोमवार सुबह घर के आंगन में मृत मिले। इसकी जानकारी सूर्योदय के बाद आसपास रहने वाले पड़ोसियों को लगी।

सुबह-सुबह ही मौत ने दबोचा, घर में लगा बिजली का खम्भा बना कारण

सुबह-सुबह ही मौत ने दबोचा, घर में लगा बिजली का खम्भा बना कारण

भंवरगढ़. कस्बे की तेजाजी डांडा सहरिया बस्ती में रहने वाले एक वृद्ध दम्पती सोमवार सुबह घर के आंगन में मृत मिले। इसकी जानकारी सूर्योदय के बाद आसपास रहने वाले पड़ोसियों को लगी। इसी बीच बिजली बनाने के कारखाने में कार्यरत मृतकों का छोटा बेट सहरिया भी वहां पहुंच गया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शवों को राजकीय चिकित्सालय लाकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा अंतिम संस्कार के लिए बड़े पुत्र प्रेमराज सहरिया के सुपुर्द कर दिया।
थाना प्रभारी दलपत सिंह चौहान ने बताया कि प्रात: जानकारी मिली थी तेजाजी डांडा सहरिया बस्ती में रहने वाले गोवर्धन सहरिया उम्र 55 वर्ष व उसकी पत्नी बादाम बाई सहरिया उम्र 50 वर्ष घर के आंगन में मृत पड़े हुए हैं। इसके बाद वे जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंच जानकारी जुटाई तो प्रथम दृष्टया यह मामला सामने आया कि घर के आंगन में बिजली का खम्भा लगा हुआ है। इससे घर के लिए लाइट ले रखी है। इसी खंम्भे से कपड़े सुखाने के लिए एक लोहे का तार भी बांध रखा है। मृत दम्पत्ती का बड़ा बेटा प्रेमराज सहरिया केलवाड़ा क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा गांव में मजदूरी करता हैए वह वही रहता है। छोटा बेटा कमल यहां स्थित एक निजी पावर प्लांट में काम करता है। वह रविवार रात्रि 10 से प्रात: 6 बजे की शिफ्ट में काम करने प्लांट गया हुआ था। पति पत्नी दोनों घर पर अकेले थे।
पत्नी को बचाने पहुंचे पति की भी मौत
प्रत्यक्षदर्शियों व पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ग्रामीण आमतौर पर बुजुर्गों के जल्दी उठने की प्रवृत्ति होती है। प्रातरू मृतक गोवर्धन की पत्नी बादाम बाई बाहर बर्तन धोने गई होगी कि वहां कपड़े सुखाने के तार में बारिश की वजह से आ रहे करंट की चपेट में आकर वहीं गिर गई। उसको बचाने पहुंचा गोवर्धन सहरिया भी उसकी चपेट में आ गया। करंट लगने से दोनों की मृत्यु हो गई। प्रात: 6 बजे उनका छोटा बेटा कमल काम से लौटा तो उसे माता.पिता मृत अवस्था में मिले। इसी बीच बस्ती वाले भी मौके पर पहुंच गए। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 में मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो