scriptBaran–आरसीएच कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सुधार के प्रयास करें | diet helth office, rch committe meeting in baran | Patrika News

Baran–आरसीएच कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सुधार के प्रयास करें

locationबारांPublished: Jan 16, 2020 03:21:24 pm

आरसीएच कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सुधार के प्रयास करेंबारां. जिला चिकित्सालय की मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य ईकाई में बुधवार को आरसीएच कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मातृ व शिशु चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएमओ डॉ. मीणा ने कहा कि कर्मचारी काम के प्रति सचेत रहे।

rcmmeetinginbaran

rcmmeetinginbaran

आरसीएच कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सुधार के प्रयास करें
बारां. जिला चिकित्सालय की मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य ईकाई में बुधवार को आरसीएच कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मातृ व शिशु चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएमओ डॉ. मीणा ने कहा कि कर्मचारी काम के प्रति सचेत रहे। मरीजों को गुणवत्त्ड्डाापूर्ण चिकित्सा सेवा व लेबर रूम में स्टैंडर्ड क्लिनीकल प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित की जाए। विशेषज्ञ नवजात शिशुओं की नियमित जांच करें। उन्होंने मातृ एवं व शिशु चिकित्सालय में आवश्यक मानव संसाधन की गेप एनालिसिस तथा जिला कलक्टर के निरीक्षण के दौरान दिए गए आदेशों के तहत जरूरी उपकरण खरीदने पर चर्चा की गई। प्रसूती एवं शिशु रोग विभाग में आपसी समन्वय के साथ मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सुधारों के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर ने बताया कि जच्चा व बच्चा पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। सभी कार्मिक ईमानदारी से कार्य करें साफ-सफाई रखें। उन्होंने दोनों विभागों से प्रगति रिपोर्ट लेकर उस पर चर्चा की। एसएनसीयू प्रभारी डॉ. रवि मीना ने पिछले माह की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा की सीडीआर पर चर्चा की। आरसीएचओ डॉ. जगदीश कुशवाह ने जेएसएसके, जेएसएसवाई, डायग्नोस्टिक एवं एसएनसीयू के बजट उपयोग के संबंध में चर्चा की। बैठक में डॉ. वीनू कतियाल, डॉ. धनराज कोली, सीताराम मीना, कन्हैयालाल किराड़, भागचंद मीना, धर्मेंद्र निर्विकार व राकेश नागर आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो