script यहां क्षतिग्रस्त भवन से कभी भी हो सकता है हादसा | dilapidated building, damaged building, danger, possibilityof accident | Patrika News

यहां क्षतिग्रस्त भवन से कभी भी हो सकता है हादसा

locationबारांPublished: Feb 03, 2024 05:30:18 pm

Submitted by:

mukesh gour

दुर्घटना होने के इंतजार में है प्रशासन, इस और नहीं है अधिकारी व जनप्रतिनिधि का ध्यान

 

यहां क्षतिग्रस्त भवन से कभी भी हो सकता है हादसा
यहां क्षतिग्रस्त भवन से कभी भी हो सकता है हादसा
अंता कस्बे में स्थित क्षतिग्रस्त भवन दुर्घटनाओं को खुली दावत दे रहे हैं। इस लापरवाही से कभी भी हादसा हो सकता है। लोगों का कहना है कि हादसा होने के बाद ही क्या प्रशासन चेतेगा। कृषि उपज मंडी रोड पर कई वर्षों से भवन क्षतिग्रस्त है। समय के साथ-साथ उसकी दशा और बिगड़ रही है। अब इस भवन की हालत ऐसी हो गई है कि वह कभी भी गिर कर दुर्घटना का कारण बन सकता है। भवन के क्षतिग्रस्त होने के कारण मोहल्ले वासियों ने उसको कचराघर बनाकर कचरा डालना शुरू कर दिया है। मोहल्ले वाले लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है। भवन में कचरा न डालें, इसके लिए भी यहां क्षतिग्रस्त दीवार पर जाली लगाई गई थी, ताकि कचरा इसमें न डाला जाए। देखरेख के अभाव के कारण जाली भी कई बार टूट चुकी है। क्षतिग्रस्त भवन मुख्य रोड पर स्थित है। जहां दिन भर आवागमन प्रभावित रहता है। ऐसे में वहां से निकालने वालों पर कभी भी क्षतिग्रस्त दीवार गिरकर दुर्घटनाओं का कारण बन सकती है।
यह हो सकता है समाधान

स्थानीय प्रशासन द्वारा भवन के मालिक को नोटिस देकर जर्जर हो चुके भवन के हिस्से की मरम्मत करवाई जा सकती है। प्रशासन भी अपनी तरफ से कुछ समाधान निकालकर इस गंभीर समस्या को हल कर सकता है। इससे समय रहते दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।
भवन की दीवार कभी भी गिर सकती है। जिससे दुर्घटनाएं होने का डर हमेशा बना रहता है। बड़ी दुर्घटना हो सकती है। क्योंकि यातायात की ²ष्टि से दिन भर रोड पर आवागमन रहता है। प्रशासन अपनी ओर से कुछ समाधान निकाल कर इस समस्या को हल कर सकता है।
अनूप श्रीवास्तव, स्थानीय निवासी

ट्रेंडिंग वीडियो