scriptकोयले से भरे ट्रोले में लगी आग, आधा कोयला राख | Driver did not lose patience, major accident averted | Patrika News

कोयले से भरे ट्रोले में लगी आग, आधा कोयला राख

locationबारांPublished: Jan 21, 2022 12:14:56 pm

Submitted by:

Ghanshyam

दमकल कर्मियों ने खासी मशक्कत के बाद आग पर काबू पया, लेकिन इस दौरान ट्रोले में भरा आधा कोयला जलकर रख हो गया।

कोयले से भरे ट्रोले में लगी आग, आधा कोयला राख

कोयले से भरे ट्रोले में लगी आग, आधा कोयला राख

पलायथा (बारां). कस्बे से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर शुक्रवार तड़के कोयले से भरे ट्रोले में आग लग गई। चालक ने धुआं देख तत्कल ट्रक के साइड में रोक लिया तथा बुझाने के जतन शुरू किए, लेकन पूरे मार्ग के सुनसान होने से उसे कोई मदद नहीं मिली। इस दौरान इक्का-दुक्का वाहन निेकलेख् लेकिन उन्होंने वाहन नहीं रोके। बाद में जानकारी मिलने पी अता थाना पुलिस व नगरपालिका च सीएफसीएल गढ़ेपान की दमकले मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने खासी मशक्कत के बाद आग पर काबू पया, लेकिन इस दौरान ट्रोले में भरा आधा कोयला जलकर रख हो गया। गनीमत यह रही कि ट्रोला चालक व खलासी सुरक्षित बच गई, वहीं ट्रक के आगे का हिस्सा भी सुरक्षित रहा
गुजरात से आ रहा था ट्रोला
ट्रोला चालक राजेंद्र बघेल निवासी शिवपुरी ने बताया की पीछे के टायरों में तड़के 3.30 बजे के बाद अचानक आग लगती हुई दिखाई दी तो उसने पलायथा बस स्टैंड पर आकर ट्रोले को रोक दिया। ट्रोले में गुजरात के गांधीधाम से कोयला भरकर उसे वह उत्तर प्रदेश के बनारस जिले चुनार कस्बे में ले जा रहा था। आगजनी से यह कोयला आधा राख हो गया। बाद उसने शिवपुरी के ट्रक मालिक मुकेश शुक्ला को घटना की जानकारी दी।
…तो हो जाता बड़ा हादसा
मौके पर पहुंच दमकलकर्मियों ने बताया कि चालक ने समय रहते सूझबूझ नहीं दिखाई होती तो बड़ा हादसा हो सकता है तथा चालक व खलासी की जान भी खतरे में पड़ जाती। सुबह जब कस्बे में आवाजाही शुरू हुई तो लोगों इस घटना पर आश्चर्य जताया तथा बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।
सूझबूझ से नहीं लगा जाम
ट्रक के टायर जलते देखने के बाद भी चालक ने हौसला नहीं खोया तथा उसने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रोले को सड़क के किनारे ले जाकर रोका। अगर आग दिखने में थोड़ी और देर हो जाती थी तो उसे ट्रोले को बीच सड़क पर ही छोडऩा पड़ता। इससे राजमार्ग पर जाम लग जाता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो