अनदेखी से दुर्घटनाएं, मवेशी ले रहे जान

अनदेखी से दुर्घटनाएं, मवेशी ले रहे जान

Ghanshyam Lal Dadhich | Publish: Oct, 13 2018 01:26:04 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 01:26:05 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर राजमार्ग प्राधिकरण की अनदेखी के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। राजमार्ग 27 पर भंवरगढ़ थाना क्षेत्र की सीमा हीरापुर गांव से घढ़वाली नदी तक सड़क खड्डों में तब्दील हो गई है। इसकी और किसी का ध्यान नहीं जा रहा जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है।

भंवरगढ़ . राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर राजमार्ग प्राधिकरण की अनदेखी के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। राजमार्ग 27 पर भंवरगढ़ थाना क्षेत्र की सीमा हीरापुर गांव से घढ़वाली नदी तक सड़क खड्डों में तब्दील हो गई है। इसकी और किसी का ध्यान नहीं जा रहा जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। गत दिनों गौरव यात्रा लेकर आई प्रदेश की मुख्यमंत्री के कारण एक तरफा खड्डे तो विभाग ने भरवा दिए लेकिन दूसरे मार्ग को वैसे ही छोड़ दिया। ऐसे में टोल चुकाने के बाद भी वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह जानवरों का जमावड़ा लगा रहता है। वाहन चालकों को परेशानी के साथ साथ दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। लेकिन नेशनल हाई-वे के अधिकारी कोई ध्यान देते नजर नहीं आ रहे हैं। कई बार वाहन चालकों द्वारा अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है उसके बावजूद भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वाहन चालकों का कहना है कि कोटा शिवपुरी नेशनल हाई-वे किनारे पर बॉसथूनी रामपुरिया, भंवरगढ़ ,घढ़वाली नदी सहित अन्य गांवों के किनारे जानवरों का बड़ी तादाद में जमावड़ा लगा रहता है । रोड पर जानवर गोबर ही गोबर कर देते हैं । इससे वाहन चालकों को हमेशा जानवरों से खतरा तो बना रहता है । दुपहिया व चार पहिया वाहन चालक ब्रेक लगाते ही असंतुलित हो जाते हैं और दुर्घटना की चपेट में आ जाते हैं । वाहन चालक हरीश सुमन, बाबूलाल नागर ,मुकेश ओझा, राजकुमार ओझा, ने बताया कि रात्रि के समय शाम होते ही हाई-वे पर जानवरों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है । उल्लेखनीय बात यह है कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिला कलक्टर, विधायक, मंत्री, कमिश्नर तथा अन्य अधिकारियों का भी आना जाना लगा रहता है।इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned