scriptराम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयार | dushera festival, ravan prepared,kelwara, | Patrika News

राम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयार

locationबारांPublished: Oct 06, 2019 06:39:55 pm

राम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयारकेलवाड़ा. कस्बें में मंगलवार को दशहरा मैदान में रावण दहन किया जाएगा। इसको लेकर कोलारस से आए कारीगर लियाक़त अली सहित और कारीगरों द्वारा रावण का पुतला तैयार किया जा रहा है। कारीगर लियाकत अली ने बताया कि 45 फ ीट का रावण बना कर तैयार किया जा रहा है। इसमें अबकी बार और भी कई विशेषताएं दिखाई देंगी ।

ravan prepare

ravan prepare

राम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयार
केलवाड़ा. कस्बें में मंगलवार को दशहरा मैदान में रावण दहन किया जाएगा। इसको लेकर कोलारस से आए कारीगर लियाक़त अली सहित और कारीगरों द्वारा रावण का पुतला तैयार किया जा रहा है। कारीगर लियाकत अली ने बताया कि 45 फ ीट का रावण बना कर तैयार किया जा रहा है। इसमें अबकी बार और भी कई विशेषताएं दिखाई देंगी । रावण दहन के दिन जब रावण का दहन किया जाएगा उस समय रावण आंखों से रोशनी फेंकता हुआ दिखाई देगा। रावण के सिर पर चकरी जैसा चक्र घूमता दिखाई देगा हाथों में भी चक्र दिखाई देगा। 15 दिन से कारीगर रावण पुतले को बनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। दशहरा मैदान में रावण दहन किया जाएगा साथ ही मेले का आयोजन भी किया जा रहा है । मेले में दूरदराज से आये दुकानदार अपनी दुकानों को सजाने में लगे हुए हैं । इस बार 15 दिवसीय मेला ग्राम पंचायत केलवाड़ा द्वारा आयोजित किया जाएगा । जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे । इसको लेकर ग्राम पंचायत सरपंच एव मेला अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है । साथ ही व्यवस्थाओं को बनाने के लिए कमेटी गठित कर दी गई हैं । साथ ही बिजली पानी कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं इसको लेकर ग्राम पंचायत सरपंच एव मेला अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है । साथ ही व्यवस्थाओं को बनाने के लिए कमेटी गठित कर दी गई हैं । साथ ही बिजली पानी कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।इसको लेकर ग्राम पंचायत सरपंच एव मेला अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है । साथ ही व्यवस्थाओं को बनाने के लिए कमेटी गठित कर दी गई हैं । साथ ही बिजली पानी कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो