राम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयार

राम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयार
ravan prepare

Shiv Bhan Singh | Updated: 06 Oct 2019, 06:39:55 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

राम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयार
केलवाड़ा. कस्बें में मंगलवार को दशहरा मैदान में रावण दहन किया जाएगा। इसको लेकर कोलारस से आए कारीगर लियाक़त अली सहित और कारीगरों द्वारा रावण का पुतला तैयार किया जा रहा है। कारीगर लियाकत अली ने बताया कि 45 फ ीट का रावण बना कर तैयार किया जा रहा है। इसमें अबकी बार और भी कई विशेषताएं दिखाई देंगी ।

राम आएंगे दहन करने तो रावण आंखों से आग फैंककर करेगा प्रतिकार, ४५ फीट का रावण तैयार
केलवाड़ा. कस्बें में मंगलवार को दशहरा मैदान में रावण दहन किया जाएगा। इसको लेकर कोलारस से आए कारीगर लियाक़त अली सहित और कारीगरों द्वारा रावण का पुतला तैयार किया जा रहा है। कारीगर लियाकत अली ने बताया कि 45 फ ीट का रावण बना कर तैयार किया जा रहा है। इसमें अबकी बार और भी कई विशेषताएं दिखाई देंगी । रावण दहन के दिन जब रावण का दहन किया जाएगा उस समय रावण आंखों से रोशनी फेंकता हुआ दिखाई देगा। रावण के सिर पर चकरी जैसा चक्र घूमता दिखाई देगा हाथों में भी चक्र दिखाई देगा। 15 दिन से कारीगर रावण पुतले को बनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। दशहरा मैदान में रावण दहन किया जाएगा साथ ही मेले का आयोजन भी किया जा रहा है । मेले में दूरदराज से आये दुकानदार अपनी दुकानों को सजाने में लगे हुए हैं । इस बार 15 दिवसीय मेला ग्राम पंचायत केलवाड़ा द्वारा आयोजित किया जाएगा । जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे । इसको लेकर ग्राम पंचायत सरपंच एव मेला अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है । साथ ही व्यवस्थाओं को बनाने के लिए कमेटी गठित कर दी गई हैं । साथ ही बिजली पानी कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं इसको लेकर ग्राम पंचायत सरपंच एव मेला अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है । साथ ही व्यवस्थाओं को बनाने के लिए कमेटी गठित कर दी गई हैं । साथ ही बिजली पानी कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।इसको लेकर ग्राम पंचायत सरपंच एव मेला अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है । साथ ही व्यवस्थाओं को बनाने के लिए कमेटी गठित कर दी गई हैं । साथ ही बिजली पानी कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned