script

अतिक्रमण किए चिन्हित

locationबारांPublished: Jan 28, 2018 11:57:56 am

स्थानीय थाना परिसर में आयोजित बैठक में व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने की सहमति तो जता दी थी लेकिन एक बार और नाप जोख करने की मांग रखी थी जिसे प्रशासन ने

baran

Encroachment marked

मांगरोल. कस्बे में बाणगंगा नदी के एप्रोच रोड से सीसवाली रोड तिराहे तक बनने वाले स्टेट हाइवे के निर्माण को शुरू करने के लिए व अतिक्रमण हटाने के लिए शुक्रवार को दोबारा निशान लगाए गए। शनिवार को भी यह काम जारी रहा। स्थानीय थाना परिसर में आयोजित बैठक में व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने की सहमति तो जता दी थी लेकिन एक बार और नाप जोख करने की मांग रखी थी जिसे प्रशासन ने मान भी लिया था। शुक्रवार व शनिवार को नगरपालिका कर्मचारियों व पीडबल्यूडी के अधिशासी अभियंता आरसीमीणा व सहायक अभियंता गजानंद मीणा ने पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण को लाल निशान लगा चिन्हित किया। इस दौरान आजाद तिराहे पर व पुलिया पार बड़ी संख्या में लोग एकत्र रहे व एक दूसरे से अतिक्रमण हटने के बाद होने वाले नुकसान की चर्चा करते नजर आए। अतिक्रमण हटाने के लिए पीडबल्यूडी संसाधन मुहैया कराएगी तो नगरपालिका के कर्मचारी मौके पर रहेंगे। जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया जाएगा। सबकुछ ठीकठाक रहा और कोई बाधा नहीं आई तो सोमवार से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
व्यापारियों ने लगाया जोर
लगभग दो दर्जन से ज्यादा व्यापारियों ने बारां जाकर वरिष्ठ नागरिक बोर्ड से मुलाकात कर इस मामले को रोकने की मांग की लेकिन वहां से भी कोई संतुष्टिपुर्ण जवाब नहीं मिल पाया। इधर, शनिवार को पी.डबल्यूडी का कार्यालय खुला रहा वहां एसडीओ तहसीलदार सभी मुस्तैद नजर आए तो पुलिस भी लगातार निगरानी करती रही।
शुरू नहीं किया बायपास
कोटा , इटावा, सवाईमाधोपुर की ओर से आने वाले व बारां व श्योपुर की ओर जाने वाले वाहनों के लिए संवेदक ने बायपास रोड तो किशनपुरा व बारां की ओर से दायीं मुख्य नहर के रास्ते बना दिया लेकिन इसे अभी तक शुरु नहीं किया गया है। इससे आने जाने वाले वाहनों को असुविधा हो रही हैं। अतिक्रमण हटाने का काम लोगों द्वारा शुरू कर देने से शनिवार को कई बार जाम के हालात बनते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो