scriptजिले में हर रोज 55 लोग हो रहे संक्रमित | Every day 55 people are getting infected in the district | Patrika News

जिले में हर रोज 55 लोग हो रहे संक्रमित

locationबारांPublished: Jan 17, 2022 10:55:13 pm

Submitted by:

Ghanshyam

अस्पतालों में राहत, पांच मरीज भर्ती, पिछले करीब आठ दिनों में जिले में 4 सौ 47 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। वहीं, जिले में एक्टिव मरीज की संख्या 454 हो गई है।

जिले में हर रोज 55 लोग हो रहे संक्रमित

जिले में हर रोज 55 लोग हो रहे संक्रमित

बारां. जिले में अब हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हंै। सोमवार को भी 8 4 नए पॉजिटिव मिले हंै। पिछले करीब आठ दिनों में जिले में 4 सौ 47 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। वहीं, जिले में एक्टिव मरीज की संख्या 454 हो गई है। इस संख्या के मुताबिक जिले में औसतन प्रतिदिन 55 नए लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। हालांकि सेम्पल की संख्या बढ़ाने से अब पॉजिटिव भी अधिक मिलने लगे हंै। बीते आठ दिनों में सबसे अधिक 97 पॉजिटिव 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन चिन्हित हुए थे। जिले में अब तक करीब साढ़े 12 हजार कोरोना पॉजिटिव हो चुके है। इसमें तीसरी लहर के दौरान 17 जनवरी तक करीब ४५४ लोग पॉजिटिव हुए है। वहीं, तीसरी लहर के दौरान 16 जनवरी को जिला अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु हो चुकी है। इसके बावजूद लोग उदासीनता बरत रहे है।
संक्रमित, लेकिन भर्ती की जरूरत नहीं
कोरोना से संक्रमित मरीज तो रोजाना मिल रहे हैं, लेकिन संक्रमण का अधिक प्रभाव नहीं होने से मरीजों को भर्ती करने की नौबत नहीं आ रही है। अधिकांश मरीजों को घरों पर ही आइसोलेशन में रखा जा रहा है। इससे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड व कोविड आईसीयू वार्ड में गिनती के कुछेक मरीजों को ही एहतियात के तौर पर भर्ती करने की नौबत आ रही है। सोमवार शाम जिला अस्पताल में पांच संभावित कोविड संक्रमित मरीज भर्ती रहे। इनमें एक पॉजिटिव समेत तीन आइसोलेशन में तथा दो मरीज आईसीयू में भर्ती रहे। रविवार को यहां जिला अस्पताल में भर्ती कोविड पॉजिटिव एक वृद्ध महिला की मृत्यु होने से संक्रमण को लेकर चिन्ता की बात है। कोरोना की तीसरी लहर में वृद्धा के रूप में पहली मृत्यु हुई है। हालांकि मृतक वृद्धा को पॉजिटिव होने के अलावा अन्य गंभीर बीमारी भी थी।
इधर राहत, उधर भीड़
इन दिनों अस्पतालों में कोविड-19 से सम्बंधित अधिक मरीजों को भर्ती नहीं किए जाने से वहां कार्यरत स्टाफ भी राहत में है। मरीजों को दवा देने के बाद नर्सिंगकर्मी आपस में बतियाते हुए समय बिता रहे हैं। कुछ मोबाइलों पर व्यस्त रहकर टाइम पास कर रहे है। वहीं, कोविड जांच कराने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे जिला अस्पताल में सेम्पल देने वालों की भीड़ लग रही है। यहां सोमवार को भी सेम्पल देने के लिए लोगों को आधा से एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। मरीज लाइन में खड़े रहकर बारी का इंतजार करते रहे।
किया जा रहा घरों के लिए पाबंद
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अकबर अली बोहरा ने बताया कि पॉजिटिव मिलने वाले मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से सात दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखे जाने की व्यवस्था की हुई है। इसके तहत मरीज को उसके मोबाइल नम्बर पर सूचना देकर सात दिनों के लिए होमआइसोलेशन में रहने के लिए पाबंद किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई मरीजों
को फोनकर उनके स्वास्थ्य व उपचार की जानकारी ली जा रही है तथा दवा उपलब्ध नहीं होने पर सम्बंधीत को कोराना की दवा का किट घरों पर पहुंचाने की व्यवस्था भी की हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो