exclusive...जिस टेकरी पर बैठ लक्ष्मण राक्षसों पर निगाह रखते थे उस टेकरी पर आस्था का सैलाब उमड़ा,कोटरापार के आस्था स्थल पर क्या हुआ जानिए..

ग्राम पंचायत कोटरापार की ओर से प्राचीन तीर्थ स्थल लक्ष्मण टेकरी मंदिर में आयोजित धार्मिक व प्राचीन मेले में आस्था का सैलाब उमड़ा।

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 15 Jan 2018, 05:22 PM IST

जिस टेकरी पर बैठ लक्ष्मण राक्षसों पर निगाह रखते थे उस टेकरी पर आस्था का सैलाब उमड़ा,कोटरापार के आस्था स्थल पर क्या हुआ जानिए...छबड़ा. मकर संक्रांति पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत कोटरापार की ओर से प्राचीन तीर्थ स्थल लक्ष्मण टेकरी मंदिर में आयोजित धार्मिक व प्राचीन मेले में आस्था का सैलाब उमड़ा। यहां पहुंचे श्रद्धालुओं ने पार्वती नदी में स्नान कर भगवान के दर्शन किए। संत नारायण गिरी महाराज के सानिध्य में दिनभर पूजा अर्चना का दौर चला। हजारों की संख्या में नाव से भी मध्यप्रदेश के श्रद्धालु नदी पार कर भगवान के दर्शन करने पहुंचे। एसडीएम नेकराम नागर, पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप हापावत ने भी मेले में पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बापचा थानाप्रभारी सूरज पाल सिंह के सानिध्य में मेले में अस्थायी पुलिस चौकी एवं अतिरिक्त पुलिस भी लगाया गया। ग्रामीणों ने मेले में दुकानों पर खरीदारी की।
Read more : भुगतान के लिए भी किसान कर रहे हैं इंतजार,बारदाने का टोटा बढ़ा, सभी जगह तुलाई रुकी

वाहनों की रेलमपेल
इस अवसर पर सुबह से ही छबड़ा धरनावदा रोड सहित संपर्क रोड भुलोन से जैपला कोटरापार रोड पर छोटे बड़े वाहनों की रेलमपेल शाम तक जारी रही। श्रद्धालु दुपहिया वाहनों सहित अपने चौपहिया वाहनों व किराए के साधनों से सपरिवार यहां पहुंचे थे।
इस अवसर पर जमकर पतंगबाजी हुई और सुबह से शाम तक लोग पतंग उड़ाने के लिए छतों व पहाड़ी पर रहे। छतों पर पतंगें कटीं और पहाड़ी पर छोटे बच्चों में लूटी। इस दिन गिल्ली डंडा प्रतियोगिताएं भी हुईं। अलख निरंजन ज्योति ध्यान केन्द्र की और से सूर्य नमस्कार किया गया।
Read more : भैड़ बकरियों की मानिन्द भरे थे, तेज रफ्तार जीप पलटी तो पुरूष तो कूद भागे लेकिन महिलाएं ऐसी फंसी कि...

स्वेटर का वितरण
बारां. मदरसा अन्जुमन इस्लामिया उ.मा.वि.में अध्ययन करने वाले गरीब छात्र- छात्राओं को नि:शुल्क स्वेटर का वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अन्जुमन सदर फकीर मोहम्मद ने की। इस मौके पर अन्जुमन सदर फकीर मोहम्मद ने बताया कि इस साल सर्दी अत्यधिक होने के कारण गरीब छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क स्वेटर का वितरण किया गया। सचिव मोहम्मद आसिफ ने बताया कि समाज के गरीबों के लिए आवश्यकतानुसार उपयोगी सेवा कार्य किए जाएंगे। कार्यक्रम में शकूर चिशती, हाजी मोहम्मद अली, निसार अहमद, सादिक हुसैन, जाहिद खान, इरफान, मंसूर आदि मौजूद रहे।

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned