scriptफुटबॉल खिलाडिय़ों ने दमखम से जीते मैच | Patrika News

फुटबॉल खिलाडिय़ों ने दमखम से जीते मैच

locationबारांPublished: Jan 13, 2018 05:21:34 pm

छीपाबड़ौद में बस स्टैंड के पास स्थित खेल मैदान पर चल रहे फुटबॉल टीमों महाकुंभ के चौथे दिन क्वार्टर फाइनल मैच के तीन मुकाबले हुए। शुक्रवार को पहला मैच

game

khel medan

हरनावदाशाहजी. छीपाबड़ौद में बस स्टैंड के पास स्थित खेल मैदान पर चल रहे फुटबॉल टीमों महाकुंभ के चौथे दिन क्वार्टर फाइनल मैच के तीन मुकाबले हुए। पहला मैच डीडीए दिल्ली व लेन स्टार कश्मीर के बीच खेला गया। दिल्ली की ओर से रोशन ने 11 वें मिनट में पहला गोल दाग कर बढ़त बनाते हुए एक के बाद एक कर पांच गोल दाग कर कश्मीर को बाहर करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। दिल्ली की टीम की ओर से 40वें, 48वें, 61 वें व 63 मिनट में गोल का क्रम जारी रखते हुए जीत दर्ज की। दूसरा मैच एयर इंडिया मुम्बई और मध्य भारत भोपाल के मध्य खेला गया। जिसमें मुम्बई ने भोपाल पर जीत दर्ज की। मैच के सातवें मिनट में ही मुम्बई के अदनान की ओर से गोल दाग कर 1-0 से बढ़त बना ली थी। 38 वें मिनट में हिमांशु द्वारा किए दूसरे गोल के साथ बनाई बढ़त मध्यांतर तक जारी रही और भोपाल को हार का सामना करना पड़ा।
अंतिम दौर तक संघर्ष
प्रतियोगिता में तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला शमा क्लब नागपुर व शिवानंद क्लब हरियाणा के बीच हुआ। जिसमें काफी रोमांच के साथ दोनों टीमों के बीच संघर्ष देखने को मिला। पहले हाफ के 43 वें मिनट में नागपुर के खिलाड़ी को गलत तरीके से रोकने पर हरियाणा को पेनल्टी खानी पड़ी। जिसको भुनाते हुए नागपुर की ओर से खेल रहे विदेशी खिलाडी प्रोफेसर ने गोल दागकर 1-0 से बढ़त बना ली। जवाब में हरियाणा ने भी 54 वें मिनट में एक क्रॉस पर गोल दागकर बराबरी कर ली। बाद में दोनों टीमों की ओर से आक्रामकता दिखाते हुए अंतिम दौर तक संघर्ष चला, लेकिन समाप्ति तक कोई भी टीम बढत नहीं बना पाई और मैच बराबर रहा। नतीजे के लिए टाई ब्रेकर का सहारा लिया जिसमें नागपुर की टीम ने 5-4 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंच गई। कोषाध्यक्ष ललित राठौर ने बताया कि तीसरे मैच के दौरान दोनों टीमें बराबर पर रुकी होने के बाद मुकाबला काफी रोमांचक रहा। जिसका बडी संख्या में मौजूद दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया। उधर मैच देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में दर्शकों की भीड़ उमड़ी। लोगों ने तालियां बजाकर खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो