प्यार के गुलशन को महकाया गुल की खुशबू ने ,प्रेम के अहसास को दी अभिव्यक्ति

प्यार के गुलशन को महकाया गुल की खुशबू ने ,प्रेम के अहसास को दी अभिव्यक्ति

Shivbhan Sharan Singh | Publish: Feb, 15 2018 03:36:41 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

बारां. प्यार का अहसास ही रंगीन कर देता हो तो इजहार के दिन तो पूरा समां प्रेम में डूब जाने को उतावला नजर आता है।

बारां. प्यार का अहसास ही पूरी कायनात को रंगीन कर देता हो तो प्याज के इजहार के दिन तो पूरा समां प्रेम में डूब जाने को उतावला नजर आता है। बारां में भी वेलेन्टाइन -डे खूबसूरती के साथ मनाया गया। किसी ने गुलाब का फूल, तो किसी ने आकर्षक डिजाइनों के टेडीबेयर, हार्ट के आकार की चॉकलेट या फिर म्युजिकल ग्रिटिंग कार्ड देकर अपनी भावनाएं व्यक्त की। नव युगल ने होटलों में जाकर केक भी काटा।
वेलेन्टाइन-डे के अवसर पर बुधवार को गुलाब की अच्छी बिक्री हुई। प्रताप चौक पर सुबह करीब 9 बजे से ही गुलाब व बुके की स्टॉल सज गई थी। युवाओं ने अपने-वेलेन्टाइन को देने के लिए गुलाब खरीदे। उधर व्यापारियों ने भी इस अवसर का भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने भी युवाओं से गुलाब के मनमाने दाम वसूल किए। दुकानदार पवन सुमन ने बताया कि बाजार में बुके व गुलाब के फूल भारी दामों में बिके। दूसरी तरफ गिफ्ट की दुकानों पर भी भीड़ देखी गई। युवक व युवतियों ने एक दूसरे के लिए गिफ्ट की खरीदी । अच्छी बिक्री को देखते हुए दुकानदार भी खुश दिखाई दिए।
केक भी काटे
जिन युगल की नई-नई शादी या सगाई हुई थी। उन्होंने होटलों में जाकर वेलेन्टाइन-डे मनाया। केक काट कर एक दूसरे को गिफ्ट देकर प्यार का इजहार किया। साथ ही जिन युवाओं की शादी को एक या दो साल हो गए थे। उन्होंने परिवार सहित वेलेन्टाइन-डे मनाया। उन्होंने घर पर केक काटा व स्पेशल प्यंजन तैयार किए। शाम को साथ-साथ घूमने भी गए।
ऑन लाइन भी गिफ्ट
कई युवक अपनी प्रेमिका से दूर थे। उन्होंने भी ऑन लाइन गिफ्ट खरीदकर अपनी प्रेेमिका को भेजा। साथ ही कई प्रेमियों ने एक दूसरे को सोशल मीडिया पर ही मैसेज कर प्यार का इजहार किया।
धर्म में लक्ष्मी का वास: विदुषी
बारां. विदुषी लक्ष्मी ने कहा कि जिस घर में धर्म होता है। वहां लक्ष्मी का वास होता है। तीर्थ, दान, पुण्य धर्म की खेती हैं।
वे बुधवार को माथना ग्राम में रामकथा का वाचन कर रही थी। उन्होंने कहा कि मानव शरीर जतन से मिलता है, जो करके आए हैं वहीं मिलेगा। किसी का एक गिलास पानी पिलाया तो 10 गुना ज्यादा मिलेगा। अगर पानी को बहाया तो एक दिन पानी को तरसोगे। लक्ष्मी का अपमान मत करे अन्यथा वह आपसे रूठ जाएगी। संत के मन में धन, तपस्या व भक्ति का अहंकार हो जाता है तो उसका विनाश निश्चित है। इस मौके पर बद्रीलाल मास्टर, रामरत्न गुर्जर, रामगोप मीणा आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned