ईओ ने कार्यालय में ही ली 50 हजार की रिश्वत, एसीबी की कोटा टीम ने दबोचा -पेट्रोल पम्प का काम रुकवाने की दे रहा था धमकी

ईओ मनीष कुमार मीणा को पेट्रोल पम्प का काम रुकवाने की धमकी देकर 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 07 Jun 2018, 08:48 PM IST

बारां. एसीबी कोटा की टीम ने गुरुवार शाम अन्ता में अन्ता नगरपालिका (अधिशासी अधिकारी) ईओ मनीष कुमार मीणा को पेट्रोल पम्प का काम रुकवाने की धमकी देकर 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। जिस जमीन पर पेट्रोल पम्प का निर्माण कराया जा रहा था, उसका पट्टा नहीं था। काम जारी रखने के लिए ईओ ने ७५ हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत की राशि ईओ ने पालिका में उसके कक्ष में ही ली।
एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चन्द्रशील कुमार ने बताया कि 4 जून को ठीकरिया गांव निवासी राजसिंह ने शिकायत दी थी कि उसे ठीकरिया गांव के समीप कोटा-बारां रोड पर पेट्रोल पम्प का निर्माणा कराना है। इसके लिए भू-रूपांतरण व पट्टा जारी कराने के लिए नगरपालिका में फाइल लगी हुई है। नगरपालिका ईओ मनीष कुमार पट्टा जारी नहीं होने तथा कुछ अन्य कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने पर काम रुकवाने की धमकी दे रहा था। निर्माण कार्य जारी रखने तथा पेनल्टी नहीं लगाने के लिए उसने एक लाख रुपए की मांग की।
75 हजार में हुआ था सौदा तय
उक्त शिकायत का 5 जून को सत्यापन कराया गया। इस दौरान 75 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। इसकी प्रथम किस्त के रूप में 50 हजार रुपए लेकर गुरुवार को परिवादी को बुलवाया। तय प्लान के अनुसार सीआई अजीत बागडोलिया के नेतृत्व में गठित टीम ने ईओ मीणा को 50 हजार रुपए लेते हुए दबोच लिया। टीम में सीआई के अलावा मनोज शर्मा, नरेन्द्र सिंह, भारत चौधरी, मोहम्मद खालिक व सत्येन्द्र सिंह शामिल थे।
रात तक जारी रही कार्रवाई
एएसपी ठाकुर ने बताया कि बताया कि मौके पर पहुंची एसीबी की टीम ने ईओ के कार्यालय को खंगालने के साथ उसके लैपटॉप के डाटा की भी जांच की। रात तक उससे पूछताछ की जा रही है।
अब तक धरे तीन ईओ
अन्ता नगरपालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। अब तक पालिका के तीन ईओ रिश्वत लेते धरे जा चुके हैं। पूर्व में यहां पदस्थ ईओ एसएन वर्मा को एनओसी जारी करने की एवज में ५०० रुपए लेते हुए एसीबी की टीम ने पकड़ा था। वर्ष २०१५ में एसीबी ने ही एक ठेकेदार का बिल पास करने की एवज में १० हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। अब ईओ मीणा पकड़ा गया है। अट्ठाइस वर्षीय मीणा बारां जिले की अटरू तहसील के ढोटी गांव का रहने वाला है। कुछ माह पूर्व ही उसकी अन्ता में नियुक्ति हुई थी।

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned