scriptओले-बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर फेरा पानी, तेज हवाओं के साथ बारिश से गेहूं की फसल पड़ी आड़ी | Heavy Rain and Hailstorm Damages Crops in Baran-Jhalawar | Patrika News

ओले-बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर फेरा पानी, तेज हवाओं के साथ बारिश से गेहूं की फसल पड़ी आड़ी

locationबारांPublished: Feb 14, 2019 10:57:00 am

Submitted by:

dinesh

तेज हवाओं के कारण खेतों में लहलाती गेहूं की फसल आड़ी पड़ गई है…

farmer
बारां।


तेज हवाओं के कारण खेतों में गेहूं की फसल आड़ी पड़ गई। भंवरगढ़ कस्बे सहित आसपास ग्रामीण अंचल में पूरी रात रुक रुक कर बारिश होती रही और तेज हवाओं के कारण खेतों में लहलाती गेहूं की फसल आड़ी पड़ गई है। क्षेत्र के रामपुरिया कापड़ीखेड़ा गांव में ओलावृष्टि होने की समाचार मिले है। कस्बे के कई खेतों में व्यापक नुकसान हुआ है। बारिश के बाद सुबह फसल को देखते ही भूमिपुत्रों के चेहरे मायुस हो गए। इससे किसानों में भारी रोष है। बरसात कस्बे सहित क्षेत्र के रामपुरिया, कापड़ीखेड़ा, घट्टी परानिया, गोवर्धनपुरा, जैतपुरा, डिकोनिया, बोरदा, बोरेन, पीपल्दा, तलवाड़ा, गजरोन, विलासगढ़, बांसथूनी आदि गांवों में तेज बरसात और ओलावृष्टि होने के समाचार हैं।
वहीं झालावाड़ के भीमसागर क्षेत्र में मावठ ने कहर बरपाया है। खानपुर क्षेत्र के भीमसागर एवं बाघेर में बुधवार रात्रि को तेज अंधड़ एवं मूसलाधार मावठ गिरने से किसानों के खेतों खिल रही फसलें झुक गई वहीं किसानों के अरमानों पर पानी फिरने के आसार नजर आ रहे है। गुरुवार तडक़े से ही खेतों में जाकर हालात देखा तो किसानों की फसलें पूरी तरह झुकी हुई मिली। भीमसागर कस्बे के पप्पू लाल सुमन के करीब 10 बीघा धनिया पूरी तरह जमीन के चिपक गया वही बालचंद सत्यनारायण आदि समेत अन्य किसानों के गेहूं सरसों की फसल पूरी तरह झुक गई। किसानों ने बताया कि मावठ गिरने से काफी अधिक मात्रा में नुकसान के आसार नजर आ रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो