script

बारां में जीता श्रीगंगानगर ने खिताब, भीलवाड़ा को रोंदा ,मैच देखने के लिए उमड़े दर्शक

locationबारांPublished: Sep 18, 2018 04:51:08 pm

फाइनल मुकाबले में भीलवाड़ा को हरा कर श्रीगंगानगर ने चैंम्पियनशिप पर अपना कब्जा कर लिया

बारां में जीता श्रीगंगानगर ने खिताब, भीलवाड़ा को रोंदा ,मैच देखने के लिए उमड़े दर्शक

hockey

बारां. जिला मुख्यालय पर शिक्षा विभाग माध्यमिक द्वारा आयोजित 63वीं राज्य स्तरीय विद्यालयी हॉकी प्रतियोगिता में मंगलवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भीलवाड़ा को हरा कर श्रीगंगानगर ने चैंम्पियनशिप पर अपना कब्जा कर लिया। इससे पहले सोमवार को सेमीफाइनल मुकाबले रोचक रहे। चारों टीमों के खिलाडिय़ों ने फाइनल में पहुंचने के लिए खासा पसीना बहाया। इन मैचों के देखने के लिए श्रीराम स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।
आयोजक विद्यालय के संस्था प्रधान कैलाश शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में सोमवार को सुपर लीग के शेष मैच प्रात: कालीन सत्र में खेले गए। इसमें भीलवाड़ा व सीकर के बीच मैच खेला गया जिसमें भीलवाड़ा के अनुराग सुथार ने टीम के लिए एक गोल किया। सीकर की टीम कोई भी गोल नहीं कर सकी। बाड़मेर और नागौर के बीच खेले गए मैच में नागौर की टीम ३-२ के गोल अंतर से विजयी रही। जबकि हनुमानगढ़ ने उदयपुर को दो गोल से पराजित किया। जयपुर प्रथम व श्रीगंगानगर के बीच खेला गया मैच श्रीगंगानगर ने एक गोल के अन्तर से जीता। सुपर लीग के मैचों के आधार पर श्रीगंगानगर, नागौर, हनुमानगढ़ और भीलवाड़ा ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
एकतरफा जीत
प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच श्रीगंगानगर और नागौर के बीच खेला गया, जो एकतरफा रहा। श्रीगंगानगर के खिलाडिय़ों ने खेल से दर्शकों का मन मोह लिया। टीम की ओर से अभिषेक ने तीन, प्रिंस ने दो तथा अनमोल व हितेश सिंह ने एक-एक गोल किए। वहीं दूसरा सेमीफाइनल हनुमानगढ़ व भीलवाड़ा के बीच खेला गया। जिसमें भीलवाड़ा ने हनुमानगढ़ को 2-0 के गोल अंतर से हराया। भीलवाड़ा की की ओर से दोनों गोल कृष्णमुरारी ने दागे। मंगलवार को फाइनल मैच प्रात: साढ़े सात बजे खेला जाएगा। खेल प्रकोष्ठ प्रभारी अभिषेक राघव ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन प्रात: 9.30 बजे श्रीराम स्टेडियम में होगा। इसके मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि विधायक रामपाल मेघवाल होंगे जबकि अध्यक्षता विधायक ललित मीणा करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में राजकुमार नागर उप जिला प्रमुख, गोपाल सिंह देवड़ा प्रोजेक्ट हैड अदानी पावर कवाई, प्रतियोगिता संरक्षक और मार्गदर्शक जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह, नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष जयनारायण हल्दिया, राजस्थान फुटबॉल संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलेश पौराणिक उपस्थित रहेंगे।
प्रतियोगिता सम्पन्न
बारां. जिला वेट लिफ्टिंग संगम की ओर से आयोजित दसवीं जिला स्तरीय यूथ प्रतियोगिता का सोमवार को विष्णु व्यायामशाला पर समापन किया गया। प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने जीत के लिए उत्साह के साथ दम भी दिखाया। संगम के अध्यक्ष अजीत सिंह माथनी ने बताया कि प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि कोतवाली प्रभारी कालूराम वर्मा एवं जिला हॉकी संघ सचिव अरविंद त्यागी ने विजेता लिफ्टरों को पुरस्कार वितरित किए। समारोह कोतवाली प्रभारी वर्मा ने युवाओं को खेलों के लिए मेहनत करने का आह्वान किया। संगम के सचिव कुशलपाल प्रजापति, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 49 किलो भार वर्ग में भोजराज विजेता, 55 किलो में सुनील मेहता विजेता, 56 किलो में हिमांशु नागर, 67 किलो में आसिफ अली अंसारी, 73 किलो में मयंक चक्रवर्ती विजेता, उपविजेता मोहित प्रजापति, 81 किलो में उत्कर्ष प्रजापति विजेता, धीरज सुमन उपविजेता रहे। प्रतियोगिता के प्रशिक्षक आशीष चंदेल प्रशिक्षण शिविर में खेल की बारिकियों से अवगत कराया जाएगा एवं आगामी 29 अक्टूबर से अलवर में आयोजित राज्य स्तरीय वेट लिफ्टंग प्रतियोगिता में यह खिलाड़ी बारां जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो